हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, फ्री में लगेगी कोरोना की बूस्टर डोज

पानीपत | कोरोना की बूस्टर डोज को लेकर हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. बता दें कि 15 जुलाई से अगले 75 दिनों तक 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को फ्री में बूस्टर डोज दी जाएगी. 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग सरकारी अस्पतालों में जा कर यह बूस्टर डोज लगवा सकते हैं. बीते कुछ दिनों से दोबारा से कोंरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 16,906 नए मामले सामने आए हैं, वही 45 व्यक्तियों को अपनी जिंदगी गंवानी पड़ी है.

यह भी पढ़े -   पानीपत रोड़वेज डिपो में शामिल होगी 50 इलेक्ट्रिक एसी बसें, इन रूटों पर उतारने की तैयारी

vaccination

हरियाणा में दोबारा पैर -पसार रहा है कोरोना 

यदि वैक्सीनेशन अभियान पर नजर डाली जाए, तो अब तक कुल 199 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. हरियाणा में भी कोरोना को लेकर हालात काफी चिंताजनक बने हुए हैं, एक बार फिर से कोरोना के मामलों में वृद्धि होने लगी है. सरकारी अस्पतालों में मरीजों की लंबी लाइनों से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि संक्रमण के बचाव के नियमों को भुला दिया गया है. अस्पतालों में मरीज बिना मास्क के घूम रहे हैं. जिस वजह से अब दोबारा से कोरोना अपने पैर पसारने लगा है.

करनाल में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 127 पहुंच गई है. सिविल सर्जन डॉ योगेश शर्मा ने बताया कि मंगलवार को जिले में 44 नए पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि 20 व्यक्तियों ने कोंरोना को हरा दिया अर्थात् वह स्वस्थ होकर अपने घर गए . करनाल के साथ-साथ कैथल में भी कोंरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!