फतेहाबाद में इन जगहों पर 14 दिनों के लिए लॉकडाउन, जाने

फतेहाबाद । फतेहाबाद जिले में कोरोना संक्रमित केसों की लगातार बढ़ती संख्या के मद्देनजर जिला प्रशासन ने टोहाना, रतिया और फतेहाबाद के कई हिस्सों में 14 दिनों के लिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए संबंधित क्षेत्र में लॉकडाउन लागू कर दिया है.

POLICE 4

जिले में कोरोना संक्रमित केसों की संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है. इन क्षेत्रों में अब बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक रहेगी. अगर कोई आदेश का उल्लघंन करता हुआ मिला तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा. इसके अलावा पुलिस की कड़ी चौकसी रहेगी. जरुरी सेवाएं की सप्लाई इन घरों तक पहुंचाई जाएंगी.

यह भी पढ़े -   दिल्ली में 7 दिन के लिए फिर बढ़ा लॉकडाउन, जाने क्या रहेंगी पाबंदिया

इन क्षेत्रों में रहेगा पूरी तरह लॉकडाउन

टोहाना खंड के रामनगर, फ्रेंड्स कालोनी, भाटिया कालोनी, आजाद नगर, कृष्णा कालोनी व रतिया में वार्ड नंबर 9 , टिब्बा कालोनी, माडल टाउन में लॉकडाउन लागू किया गया.फतेहाबाद के हुड्डा सेक्टर 3, गुरुनानक मोहल्ला, जवाहर चौक,शिव नगर व अग्रवाल कालोनी में कोविड 19 के पाज़िटिव केस सामने आएं हैं.

यह भी पढ़े -   कोरोना में राहत: हरियाणा में ऑक्सीजन सिलेंडर घर पर पहुंचने शुरू, दवाओं के रेट भी हुए तय

अब ये मिलेगी सुविधाएं

सीएमओ की निगरानी में आवश्यकता अनुसार दवाईयां और पेरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति रहेगी. इसके अलावा माइक्रो कंटेनमेंट जोन में दूध, सब्जियां,राशन व दवाइयों की व्यवस्था मार्केट कमेटी सचिव व सिविल सर्जन द्वारा करवाईं जाएगी. माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सुपरवाइजर व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सिविल सर्जन फतेहाबाद के साथ मिलकर स्वास्थ्य परीक्षण सहित दूसरे प्रोटोकॉल में कार्य करेंगे.

यह भी पढ़े -   यह है ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना फैलने की वजह, बाहर की हवा खाना पड़ रहा है भारी

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ मनीष नागपाल ने बताया कि कोरोना संक्रमित केसों की संख्या में इजाफा होने से फतेहाबाद जिले में 14 जगहों को पूरी तरह सील कर दिया गया है. ऐसे में अब अगले 14 दिनों तक कोई भी घर से बाहर नहीं निकलेगा. ज़रूरी सामान की सप्लाई के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!