Jio ने किया बड़ा खुलासा, यूजर कितने घंटे करते हैं बात और इंटरनेट का इस्तेमाल, जानिये पूरी रिपोर्ट

नई दिल्ली । Jio देश की सबसे ज्यादा यूजर बेस वाली टेलीकॉम कंपनी है. वही 6 मई को कंपनी ने एक रिपोर्ट जारी की, जिसमें बताया गया कि वित्त वर्ष 2021- 22 में जियों के नेटवर्क पर यूजर ने 91.4 अरब जीबी डाटा का इस्तेमाल किया. वहीं साल 2022 के शुरुआती 3 महीनों में यह आंकड़ा 24.6 अरब जीबी के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है. पिछले तिमाही के मुकाबले में यह 47.5%अधिक है.

यह भी पढ़े -   Jio, Airtel और Vi के प्लान्स होंगे इतने महंगे, देखकर ही छूट जाएंगे पसीने

Jio

जियों ने इस रिपोर्ट के जरिए किए खुलासे 

कंपनी ने दावा किया है कि एक जियो यूजर औसतन हर महीने 19.7 जीबी डाटा यूज़ करता है. वही कॉलिंग की बात की जाए तो हर जियो यूजर ने प्रति महीने औसतन 968 मिनट बात की है,यानी कि लगभग 32 मिनट रोजाना यूजर बात करता है. पिछले साल के मुकाबले जियों नेटवर्क वॉइस ट्रैफिक 17.9% से बढ़कर 4,51,000 करोड़ मिनट हो गया है. वहीं दूसरी ओर जियों फाइबर की बात की जाए, तो लांच के 2 साल के अंदर ही जियों फाइबर देश का सबसे बड़ा ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर बन गया है.

करीब 50 लाख घरों सहित जियों फाइबर ने 60 लाख से अधिक कैंपस को अपने नेटवर्क से जोड़ा है. घरों मे पिछले वित्त वर्ष मे जितने ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाए गए, उनमें से दो तिहाई जियो फाइबर के थे. वहीं अब कंपनी 5G लॉन्च करने की तैयारी में भी है. बता दे कि इसके लिए कंपनी ने 8 राज्यों में फ्री ट्रायल भी किया. इन ट्रायल में 1.5 Gbps से अधिक की स्पीड मिल रही है. एवरेज रिवेन्यू पर यूजर की बात की जाए तो जनवरी से मार्च 2022 की चौथी तिमाही में 167.6 रूपये रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!