खुशखबरी: गुरुग्राम में घर खरीदने का अच्छा मौका, काफी सस्ते दाम में मिल रहा फ्लैट

गुरुग्राम | साइबर सिटी गुरुग्राम में अपना खुद का घर लेने की सोच रहे लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. घर खरीदने के लिए आपका बजट भले ही बहुत ज्यादा ना हो लेकिन फिर भी गुरुग्राम में घर खरीदने का आपका सपना पूरा हो सकता है. गुरुग्राम में घर खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए अच्छी खबर यह है कि सरकार की ओर से अब खरीददारों को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत सात लाख के फ्लैट पर 2.50 लाख रुपये की सब्सिडी दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पहली बार तितलियों पर होगा सर्वे, 10 गांवों का चयन

flat

जिसके बाद आपको मात्र 4.5 लाख रुपए में फ्लैट मिल जाएगा. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदक का नाम केंद्र सरकार की ओर से स्वीकृत अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत तैयार की गई डीपीआर की लाथार्थी सूची में होना जरूरी है. जिन लोगों के नाम सूची में नहीं होंगे उन्हें यह फ्लैट नहीं मिलेगा.

पंजीकरण कैंप लगाए जाएंगे

खरीदारों को योजना के तहत पंजीकरण करवाना आवश्यक है. 17 से 20 अगस्त के बीच दो स्थानों पर पंजीकरण कैंप लगवाए जाएंगे. नगर निगम गुरुग्राम के डिप्टी म्युनिसिपल कमिश्नर विजयपाल यादव ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड हरियाणा तथा नगर निगम द्वारा पंजीकरण के लिए 17 से 20 अगस्त तक सेक्टर-67 स्थित अंसल एसेंसिया तथा सेक्टर-73 स्थित डीएलएफ होम्स अलमेडा में विशेष कैंप लगाया जाएगा. इस योजना के तहत गुरुग्राम के सेक्टर-67, 73, 84 तथा 85 में 25.5 वर्ग मीटर कारपेट एरिया के निर्मित मकान पाने का मौका पात्र व्यक्तियों को दिया गया है.

पंजीकरण के लिए जरुरी दस्तावेज

पंजीकरण कैंप में लाभार्थी को आधार कार्ड, बैंक पासबुक और निवास सत्यापन प्रमाण पत्र लाना जरूरी है. फ्लैट खरीदना के लिए 70 रुपए पंजीकरण शुल्क भी देना होगा. बता दें कि योजना के तहत मिलने वाले फ्लैट की अनुमानित लागत करीब सात लाख रुपये है. योजना के अंतर्गत इसमें 2.50 लाख रुपये की सब्सिडी दी जाएगी. इससे लाभार्थी को यह फ्लैट 4.50 लाख रुपये में मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!