HBSE: रिअपीयर और हरियाणा ओपन की परीक्षा के सम्बंध में बड़ी घोषणा, जल्दी देखें

चंडीगढ़ । हरियाणा में कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर ने बहुत प्रकोप मचाया है. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर CBSE बोर्ड एवं हरियाणा बोर्ड (HBSE) ने 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. हाल ही में हरियाणा बोर्ड ओर सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया है. अब 12वीं के विद्यार्थियों को भी बिना परीक्षा लिए पास किया जाएगा. 12वीं और 10वीं के विद्यार्थियों को इंटरनल एसेसमेंट के बेस पर पास किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में स्कूलो के समय में किया गया बदलाव, जाने नया समय

Jagbir Singh bseh

रिअपीयर और ओपन की परीक्षा भी रद्द

कोरोना की वजह से बच्चों की पढ़ाई पर बहुत असर पड़ा हैं. डा.जगबीर ने बताया कि रिअपीयर व ओपन स्कूल के विद्यार्थियों की भी परीक्षा नहीं होगी. उनका रिजल्ट भी बिना परीक्षा लिए ही तैयार किया जाएगा. पहले रेगुलर बच्चों की परीक्षा को रद्द किया और उसके बाद रिअपीयर वाले बच्चों की भी परीक्षा को रद्द कर दिया गया है.

उन्हें भी बिना परीक्षा के पास किया जाएगा. इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर उनको नंबर दिए जाएंगे. उनका रिजल्ट तैयार करने के लिए 4 जून को अधिकारियों व शिक्षाविदों की मीटिंग बुलाई है. कोविड-19 की वजह से ऐसा किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!