BJP ने दिया दुष्यंत चौटाला को 440 वोल्टेज का झटका, निकाय चुनाव लड़ने को लेकर लिया बड़ा फैसला

हिसार | हरियाणा में भाजपा- जजपा गठबंधन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. हरियाणा में स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी को उम्मीद थी कि बीजेपी गठबंधन धर्म निभाएंगी लेकिन हिसार में हुई बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी ने ऐलान कर दिया है कि स्थानीय निकाय चुनाव में जेजेपी से गठबंधन नहीं किया जाएगा बल्कि स्थानीय निकाय चुनाव अकेले लड़ा जाएगा. बीजेपी के इस फैसले से निश्चित तौर पर दुष्यंत की पार्टी जेजेपी को बड़ा झटका पहुंचा है क्योंकि उनके नेता लगातार कह रहे थे कि स्थानीय निकाय चुनावों में बीजेपी के साथ गठबंधन रहेगा.

Om Parkash Dhankar

गठबंधन की संभावना हुई समाप्त

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन की सरकार है. ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि दोनों पार्टियों मिलकर स्थानीय निकाय चुनाव लड़ेंगी लेकिन बीजेपी के अकेले स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने के साथ ही गठबंधन में चुनाव लड़ने की संभावना समाप्त हो गई है. बीजेपी ने यह फैसला हिसार में आयोजित बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक में लिया है. इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, सीएम मनोहर लाल के साथ प्रदेश बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता जुटे थे.

बैठक में यह हुआ फैसला

इस बैठक में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही, नगर परिषद का चुनाव भी पार्टी सिंबल पर लड़ने का फैसला लिया गया है. वहीं नगर पालिका चुनाव के लिए पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ने का फैसला जिलें की इकाइयां तय करेगी. इसके अलावा निकाय चुनावों में कौन उम्मीदवार उतरेगा इसका फैसला भाजपा चुनाव समिति की एक जून को पंचकूला में होने वाली बैठक में तय किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   Weather Update: हरियाणा में सक्रिय हो रहा है मॉनसून, इन तीन दिनों में भारी बारिश के आसार

पंचकूला में एक जून को होने वाली इस बैठक से पहले 30 व 31 मई को हर जिले में बैठक होगी जिसमें प्रदेश से एक आब्जर्वर भेजा जाएगा. जिले की टोली के साथ पर्यवेक्षक बैठेंगे. टोली में जिले के प्रभारी, जिला पालक, जिलाध्यक्ष, सांसद, क्षेत्र का विधायक या पिछले चुनाव में लड़ा उम्मीदवार होगा. यह मिलकर अपनी तरफ से उम्मीदवारों के नाम तय करेगी जिस पर पंचकूला में होने वाली चुनाव समिति की बैठक में अंतिम मुहर लगाई जाएगी. बता दें कि हरियाणा में कुल 46 शहरों में चुनाव होने हैं जिनमें 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिकाएं शामिल हैं.

यह भी पढ़े -   BJP की राह चलें दुष्यंत चौटाला, अपने बलबूते चुनावी रण में उतरने को तैयार JJP

प्रदेश अध्यक्ष का बयान

हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में निकाय चुनावों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. सभी की एकमत राय थी कि निकाय चुनाव पार्टी को अकेले ही लड़ना चाहिए. इसके बाद चुनाव समिति की बैठक में अंतिम फैसला कर लिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!