हरियाणा में रेल रोको आंदोलन का दिखा असर, हिसार, सोनीपत समेत कई जगह रोकी गई ट्रेनें

Rail Roko Andolan: हिसार | संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से लखीमपुर खीरी में हुई किसानों की हत्या के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त करने व गिरफ्तार करने की मांग को लेकर आज देश भर में रेल रोको आंदोलन किया जा रहा है.

fotojet 10

सोमवार 18 अक्टूबर की सुबह से ही किसानों हरियाणा के कई रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं. संयुक्त किसान मोर्चा ने पहले ही 18 अक्टूबर को सुबह 10:00 से शाम 4:00 बजे तक रेल रोको अभियान का ऐलान किया था. किसानों ने कहा कि उनका आंदोलन शांतिपूर्वक चलेगा और वे किसी भी प्रकार से रेल और दूसरी सरकारी संपत्तियों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे.

यह भी पढ़े -   बढ़ती महंगाई का असर रूई पर भी पड़ा, जानिए क्या है कारण

रेल रोको अभियान का सबसे ज्यादा असर हरियाणा राज्य में देखने को मिल रहा है. पानीपत, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, जींद, यमुनानगर, अंबाला में रेल रोको आंदोलन की शुरुआत हो गई है. सिरसा में हिसार-फाजिल्‍का ट्रेन को रोका गया है. हिसार में हिसार-लुधियाना ट्रेन समेत कुल आठ ट्रेनें ट्रैक पर खड़ी हैं. जींद में दिल्ली फिरोजपुर रेलवे लाइन पर उचाना में धरना दे रहे हैं. अंबाला रेलवे स्टेशन पर ट्रक बंद दिया है.

इसके चलते रेलवे स्टेशन कुरुक्षेत्र पर पठानकोट सुपर फास्ट फास्ट और सचखंड सुपर फास्ट ट्रेन को रोक दिया गया है. अंबाला में नई दिल्‍ली कालका शताब्‍दी ट्रेन को अंबाला छावनी में रोक दिया है. सोनीपत रेलवे स्टेशन पर किसानों ने जाम किया है जिस कारण गीता जयंती एक्सप्रेस को राठधाना स्टेशन पर रोक दिया गया है. तमाम रेलवे स्टेशनों में पुलिस की भी भारी मात्रा में तैनाती की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!