IPL 2022: कल होगा गुजरात और राजस्थान के बीच फाइनल मुकाबला, जानिए किसका पलड़ा है भारी

नई दिल्ली | IPL 2022 का चरण अब अपने आखिरी मैच में पहुंच गया है। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस फाइनल मुकाबले में 29 मई को पहली बार आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस का सामना आईपीएल के पहले सीजन की विजेता टीम राजस्थान से होगा.

IPL Image

आईपीएल 2022 के इस सीजन में गुजरात की टीम ने जिस तरह से खेल दिखाया है, उसे देखकर लगता है कि इस बार फैंस को नया चैंपियन मिलना लगभग तय है। गुजरात ने इस सीजन को पहले लीग चरण में 10 जीत के साथ अंक तालिका में नंबर एक पर समाप्त किया और फिर आखिरी ओवर के मैच में क्वालीफायर में 188 के स्कोर का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए फाइनल में जगह बनाई।

गुजरात में है कई मैच विनर

आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान के खिलाफ गुजरात का पलड़ा भारी है क्योंकि गुजरात में अन्य टीमों की तुलना में अधिक मैच विजेता हैं। गुजरात ने अब तक खेले गए 8 मैचों में से लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है और हर मैच में टीम के लिए अलग-अलग मैच विजेता सामने आए हैं। कभी हार्दिक पांड्या ने गुजरात के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई तो कभी राशिद खान ने बल्ले से मैच जीत लिया। जब बाकी टीमों ने डेविड मिलर को दरकिनार किया तो पहली बार गुजरात में प्रवेश करने वाले मिलर ने अपने दम पर गुजरात को दो मैचों में जीत दिलाई। कभी राहुल तेवतिया मैच फिनिशर की भूमिका में नजर आए तो कभी राशिद ने गेंद से खेल बदल दिया।

यह भी पढ़े -   इनसाइड स्टोरी: कैसे दिया गया था सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम, जानिए पूरी कहानी

कमाल कर रही है हार्दिक और नेहरा की जोड़ी

हार्दिक पांड्या और आशीष नेहरा की जोड़ी ने न सिर्फ गुजरात की नई टीम को तैयार किया बल्कि अब टीम फाइनल में पहुंच गई है और ट्रॉफी जीतने की दावेदार है। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान सभी को प्रभावित किया है। ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी अच्छा है और टीम जोश से भरी है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!