कुछ अलग करने के जुनून के चलते, एमएससी की छात्रा ने थामा बस का स्टेयरिंग

झज्जर । हरियाणा के झज्जर जिले के गांव खातीवास की बेटी सुष्मिता ने पहल करते हुए रोडवेज बस का स्टेयरिंग संभाला है. खास बात यह है कि सुष्मिता एमएससी फिजिक्स प्रथम वर्ष की छात्रा है. इसके बावजूद भी वह बस चलाने का प्रशिक्षण ले रही है. सुष्मिता ने बताया कि कुछ हटकर करने की ललक होनी चाहिए,फिर लक्ष्य हासिल करना काफी आसान हो जाता है. सुष्मिता ने अपनी योग्यता के बल पर दिल्ली पुलिस में सिपाही पद के लिए टेस्ट को भी पास कर दिया है. अब वह उसके फिजिकल टेस्ट की तैयारी भी कर रही है.

यह भी पढ़े -   गृहमंत्री अनिल विज का बयान: कालाबाजारी रोकने को कंट्रोल रूम होंगे स्थापित

jhajjar girl roadways driver

झज्जर की बेटियां ने बढ़ाया भारतवर्ष का गौरव 

बता दे कि वह जाट कॉलेज रोहतक से एमएससी फिजिक्स प्रथम वर्ष की छात्रा है. फिर भी वह कुछ अलग करने की चाह में हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को दिखाने की कोशिश कर रही है. ऐसे में उनके पिता सुभाष जो कि पेशे से फोटोग्राफर है उनका पूरा साथ दे रहे हैं. जिससे की बेटी की हिम्मत और हौसला अधिक बढ़ सके. सुनील डबास,  मानुषी छिल्लर,मनु भाकर, जैसी बेटियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर झज्जर जिले का नाम,  पूरे प्रदेश व भारत मे रोशन किया है. हमारी बेटियों ने भारतीय सेनाओं में भी अपनी प्रतिभाओं को दिखाया है.

यह भी पढ़े -   Weather Update: मौसम में बड़ा बदलाव जल्द, जाने आगे कैसा रहेगा मौसम

सुष्मिता बेटियों के लिए बनी प्रेरणा का स्त्रोत

इसी दिशा में सुष्मिता ने भी एक अलग पहल की है. जिसके चलते वह दूसरी बेटियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी हुई है. सुष्मिता का कहना है कि परिवार के साथ -साथ उन्हे गुरुजी कृष्ण का पूरा सहयोग मिल रहा है. वह उनकी हौसला अफजाई करते रहते हैं. वही कृष्ण का कहना है कि सुष्मिता बहुत ही प्रतिभा की धनी है एक बार समझाने के बाद उसे दोबारा बताने की जरूरत नहीं पड़ती.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!