शहर से गांवों की तरफ तेजी से बढ़ रहा है कोरोना, डॉक्टरों ने बताई यें वजह

कुरुक्षेत्र । ऐतिहासिक धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में कोरोना महामारी लगातार अपने पांव पसार रही है. शहरों से लेकर गांवों तक कोरोना संक्रमण मामलों में इजाफा हो रहा है और इसमें बच्चों से लेकर बड़े तक शामिल हैं. लोगों की लापरवाही संक्रमित केसों की संख्या में वृद्धि कर रही है. ऐसे में लोगों की जागरूकता बेहद जरूरी हो गई है.

corona checkup

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद जिलें में बाहर से आने वाले लोगों को स्वास्थ्य विभाग ट्रेस कर रहा है. ऐसे करीब 500 लोगों में से 350 लोगों की पहचान हो पाई है. इस लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर जिलें में संक्रमित केसों की संख्या का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

इनका रखना होगा ध्यान

उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि जरुरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें और मास्क अवश्य पहने. भीड़-भाड़ वाले स्थान पर दो गज की दूरी बनाए रखें. उन्होंने कहा कि महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा’ के तहत जारी कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए. सब के सहयोग से ही इस वैश्विक महामारी पर काबू पाने में सफल हो सकते हैं. लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन डोज लगवाने में देर न करें.

यह भी पढ़े -   अरविंद केजरीवाल की रैली का जिम्मा संभालेंगे हरियाणा के मंत्री गब्बर, कही ये बड़ी बात

जिला सिविल सर्जन डॉ सुखबीर सिंह ने बताया कि अब जिलें में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 757 है. जिले में 1191 सैंपल लिए गए है. इनमें RTPCR के 921 व रैपिड एंटीजन के 270 सैंपल शामिल है. मंगलवार को 143 व्यक्तियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पॉजिटिव केसों का रिकवरी रेट 95.54 है. सैंपल पॉजिटिव रेट घटकर 3.85 पर पहुंच गया है. फिलहाल 695 मरीजों का होम आइसोलेशन और 62 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!