साल का पहला चंद्रग्रहण 16 मई को, इस राशि के जातकों को रखना होगा खास ख्याल

कुरुक्षेत्र | साल का पहला चंद्रग्रहण 16 मई को लगने वाला है. बता दें कि 30 अप्रैल को सुर्यग्रहण हो चुका है. ये ग्रहण मेष राशि में हुआ था, जिसका असर हर राशि के जातकों पर पड़ा था. वहीं 16 मई को लगने वाला चंद्रग्रहण पूर्ण होगा, जो वृश्चिक राशि में लगने जा रहा है. इसके कारण हर राशि के जातकों पर अधिक प्रभाव देखने को मिलेगा. जानिए किस राशि के जातकों को रहना होगा सबसे अधिक सावधान…

यह भी पढ़े -   हरियाणा: सिरसा में मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर खर्च होंगे 988 करोड़, सीएम खट्टर ने 38 विकास कार्यों का किया शिलान्यास

chandra grahan

चंद्रग्रहण और सूर्यग्रहण का ज्योतिष महत्व अधिक है क्योंकि इन ग्रहण का हर राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. बता दें कि पूर्ण चंद्र ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देगा, जिसके कारण सूतक काल भी नहीं लगेगा. वहीं ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, देश में ये ग्रहण नहीं दिखाई देने के कारण हर राशि पर असर कम पड़ेगा.

चंद्रग्रहण का इस राशि पर पड़ेगा असर अधिक

• ज्योतिषों के अनुसार, साल का पहला चंद्रग्रहण वृश्चिक राशि पर हो रहा है. जिसके कारण इसका सबसे अधिक असर इसी राशि पर होगा. वृश्चिक राशि के जातकों को अपना खास ख्याल रखने की जरूरत है क्योंकि इस राशि के लोगों को मानसिक, शारिरिक व आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़े -   अवैध कॉलोनियों को वैध करेगा शहरी स्थानीय निकाय विभाग, बस इस शर्त को करना होगा पूरा

• वृश्चिक राशि के जातकों को कोई भी काम या फिर निर्णय सोच समझ कर लेना होगा, वरना किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अपने गुस्से को काबू में रखना होगा. वाद- विवाद से दूरी बनाकर रखें तो बेहतर होगा. सेहत और धन का खास ख्याल रखना होगा.

यह भी पढ़े -   पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट से आमजन को राहत, टंकी फुल करवाने से पहले जान लें नया रेट

• व्यापार में किसी भी तरह की अड़चन आ सकती है, इसलिए इस राशि के जातकों को चंद्रग्रहण के समय किसी भी तरह के लेनदेन से बचना होगा. पति- पत्नी में मनमुटाव हो सकता है, इसलिए कोशिश करें कि विवाद न हो. ऑफिस में बेवजह किसी से न उलझे, वरना मुश्किल खड़ी हो सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!