27 सितंबर को भारत बंद को लेकर गाइडलाइंस जारी, जानिए क्या रहेगा खुला और किन पर रहेगी पाबंदी

नई दिल्ली | तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को 27 सितंबर को दस महीने पूरे हों रहें हैं. संयुक्त किसान मोर्चा ने इस मौके पर कल यानी 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है और लोगों से किसानों के भारत बंद के कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है. संयुक्त किसान मोर्चा के अलावा देश भर से लगभग 100 किसान संगठनों ने भी इस भारत बंद के समर्थन में उतरेंगे.

यह भी पढ़े -   किसानों की आवाज बुलंद करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना, MSP पर कानून बनाने की मांग

lockdown

भारत बंद को लेकर गाइडलाइंस जारी

संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर के भारत बंद के लिए अपनी गाइडलाइंस जारी की है. उन्होंने बताया है कि भारत बंद का कार्यक्रम सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक रहेगा. उन्होंने कहा कि भारत बंद का प्रोग्राम बिल्कुल शांतिपूर्ण तरीके से होगा और जनता को कम से कम असुविधा का सामना करना पड़े इसको लेकर विशेष ध्यान रखा जाएगा. किसान नेता राकेश टिकैत ने भी अपने भाषण के दौरान स्पष्ट किया है कि 27 सितंबर को भारत बंद के दौरान आम जनता को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी.

यह भी पढ़े -   देश मे नहीं थम रहे डेंगू और वायरल के मामले, इन राज्यों में है सबसे ज्यादा मरीज

इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

• बाजार, दुकानें बंद रहेगी.

• सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी बंद रहेंगे.

• सभी सरकारी दफ्तर व दूसरी सरकारी संस्थाएं भी बंद रहेगी.

• एमरजेंसी सेवाओं को छोड़ सभी प्रकार के सार्वजनिक यातायात पर प्रतिबंध रहेगा.

जरुरी सेवाओं पर रहेगी छूट

• दूध, सब्जी समेत तमाम ज़रुरी सामानों की आवाजाही.

यह भी पढ़े -   दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन में फ्री वाईफाई सेवा शुरू, यहां देखें फायदा उठाने का सही तरीका

• एंबुलेंस, अस्पताल, मेडिकल स्टोर जैसी सभी जरूरी सेवाओं पर छूट रहेगी.

• दमकल सेवाओं के साथ आपातकालीन सेवा जारी रहेगी.

संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद को लेकर सभी जिलों के किसान संगठनों से अपील की है कि भारत बंद को सफल बनाने के लिए सभी जगह वालिंटियर की ड्यूटी लगाई जाएं. आम जनता को किसी प्रकार की तकलीफ़ न हो इसके लिए बेहतर व्यवस्था के साथ जरुरी दिशा-निर्देश दिए जाएं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!