दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर , सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी किए जरुरी दिशानिर्देश

नई दिल्ली । दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने वायु गुणवत्ता में सुधार को देखते हुए 29 नवंबर से स्कूल- कॉलेज और सभी सरकारी कार्यालयों को फिर से खोलने के आदेश जारी किए हैं. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पिछले तीन दिनों में हवा की गुणवत्ता सुधरी है और शहर का AQI दिवाली के पहले दिन जैसा हों गया है. फिर भी हम लगातार नजर बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़े -   Gita Jayanti Mahotsav 2021: गीता महोत्सव का दो दिसंबर से आगाज, जाने पूरा कार्यक्रम

student corona school

बता दें कि प्रदुषण से बिगड़े हालातों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने 13 नवंबर को सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करनें और भवन निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी थी. इसके साथ ही कर्मचारियों के लिए वर्क फ्राम होम लागू किया गया था. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सरकारी कर्मचारियों से आग्रह किया है कि वे ऑफिस आने के लिए निजी वाहनों की बजाय पब्लिक ट्रांसपोर्ट का अधिक इस्तेमाल करें.

पर्यावरण मंत्री ने कहा कि हमने हाल ही में निजी CNG बसों को किराए पर लिया है . इन बसों का इस्तेमाल सरकारी आवासीय कॉलोनियों से कर्मचारियों को लाने के लिए किया जाएगा. अपने कर्मचारियों के लिए सरकार दिल्ली सचिवालय से ITO और इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशनों के लिए शटल बस सेवा भी शुरू करेगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के बुजुर्ग ने किया कमाल, एक हीं दिन जीते 3 गोल्ड, जन्म से ही एक किडनी के सहारे जी रहे हैं जिंदगी

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि CNG और इलैक्ट्रिक ट्रकों को 27 नवंबर से दिल्ली में एंट्री करने की अनुमति दी जाएगी. हालांकि गैर जरूरी सामान लेकर आने वाले ट्रकों के प्रवेश पर 3 दिसंबर तक रोक रहेगी. उन्होंने बताया कि हवा की गुणवत्ता में सुधार और श्रमिकों को होने वाली असुविधा को देखते हुए निर्माण कार्यों व तोड़-फोड़ की गतिविधियों पर रोक सोमवार से हटा दी गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!