दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन में फ्री वाईफाई सेवा शुरू, यहां देखें फायदा उठाने का सही तरीका

नई दिल्ली | दिल्ली मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. DMRC ने मेट्रो के येलो लाइन में स्पीड वाईफाई सेवा की शुरुआत की है. येलो लाइन के सभी स्टेशनों में यात्री सफर के दौरान मुफ्त में इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, मेट्रो की येलो लाइन में यात्रा करने वाले यात्रियों को मुफ्त में फुल स्पीड वाईफाई सुविधा मिलेगी. डीएमआरसी ने रविवार 17 अक्टूबर यानी आज से इस सेवा की शुरुआत की है. हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली तक की मेट्रो लाइन के बीच सफसर करने वाले लोगों को मिलेगा. अधिकारियों ने इस बात की भी जानकारी दी कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम एक प्रौद्योगिकी संघ के साथ मिलकर मेट्रो ट्रेनों (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) के अंदर भी इस सुविधा को शुरू करने पर काम कर रहा है.

यह भी पढ़े -   Post Office की तरफ से पेंशनधारकों को बड़ी राहत, डाकघर में भी जमा होंगे जीवन प्रमाण पत्र

डीएमआरसी के ट्विटर हैंडल में इसकी जानकारी देते हुए कहा गया है कि दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए यात्रा के अनुभव को लगातार बढ़ाने के अपने प्रयासों में, आज से अपनी येलो लाइन के सभी मेट्रो स्टेशनों से मुफ्त हाई स्पीड वाईफाई सेवा की सुविधा शुरू की है.

येलो मेट्रो लाइन पर करीब 37 मेट्रो स्‍टेशन हैं. जिनमें जहांगीरपुरी, आदर्श नगर, आजादपुर, मॉडल टाउन, गुरु तेग बहादुर नगर (जीटीबी नगर), दिल्‍ली विश्वविद्यालय, विधान सभा, सिविल लाइंस, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, राजीव चौक, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय शामिल हैं.

यह भी पढ़े -   केजरीवाल सरकार ने उठाया बड़ा कदम, दिल्ली में इतने रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल

वाईफाई कनेक्ट करने का तरीका

  • अपने फ़ोन के वाइ-फाइ मेन्यू से “OUI DMRC FREE Wi-Fi’’ नेटवर्क चुनें.
  • अपना फोन नंबर/ई-मेल आईडी दर्ज करें, और नेटवर्क से जुड़ने के लिए ओटीपी प्राप्त करें.
  • ओटीपी दर्ज करें, ‘नियम व शर्तें’ ओके करें और ‘कनेक्ट’ पर क्लिक करें.

जानकारी के लिए बता दें कि डीएमआरसी की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर 9541693693 भी जारी किया गया है. यात्रियों को येलो लाइन के किसी भी मेट्रो स्टेशन पर फ्री वाई-फाई सेवा का उपयोग करने में समस्या आने पर दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. OUI DMRC फ्री वाई-फाई सेवा ब्लू लाइन और एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर भी पहले से ही मौजूद है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!