LIC Jeevan Tarun Policy: क्या है जीवन तरुण पॉलिसी, निवेश कर मिलेगा बढ़िया रिटर्न

नई दिल्ली | आज के समय में हर कोई जीवन बीमा निगम (LIC) में अपना निवेश करता है क्योंकि जीवन बीमा निगम अपने लाखों ग्राहकों के लिए कई तरह की स्कीम पेश करती है. वहीं, LIC की कई स्कीमें काफी लोकप्रिय है, जिसमें लोग निवेश कर बढ़िया रिटर्न पा सकते हैं. तो ऐसे में अगर आप भी भविष्य को ध्यान में रखकर LIC में निवेश करना चाहते हैं, तो LIC की जीवन तरुण पॉलिसी में निवेश करें.

यह भी पढ़े -   IIMC Delhi Jobs: दिल्ली में आई कार्यालय सहायक के पदों पर भर्ती, मिलेगी 25 हजार सैलरी

LIC Life Insurance Company

क्या है जीवन तरुण पॉलिसी

LIC जीवन तरुण पॉलिसी नॉन लिंक्ड, पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, लाइफ एश्योरेंस सेविंग प्लान है. पैरेंट्स बच्चों की पढ़ाई और अन्य जरूरतों को ध्यान में रखकर इस प्लान में निवेश कर सकते हैं. बता दें, इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए बच्चों की उम्र कम से कम 90 दिन होनी चाहिए और 12 साल से अधिक की उम्र वाले बच्चों के लिए ये प्लान नहीं लिया जा सकता है.

इसके साथ ही जब बच्चा 25 साल का हो जाएगा तो उसको पॉलिसी के तहत पूरे बेनिफिट्स मिलते हैं. बच्चे की उम्र 20 साल होने तक आपको प्रीमियम का भुगतान करना होता है. ऐसे में अगर आप रोजाना अपने बच्चे के लिए 150 रुपये बचाकर जीवन तरुण पॉलिसी में निवेश करते हैं, तो आपका सालाना प्रीमियम 54,000 रुपये होगा.

यह भी पढ़े -   Special Story: युगों-युगों से चला आ रहा नारी का संघर्ष, जिम्मेदार कौन???

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!