हरियाणा के सरकारी डिपो पर पहुंचा नवंबर महीने का राशन, इस बार गेहूं के साथ मिलेगा यह सामान

चरखी दादरी | हरियाणा में राशन कार्ड धारकों के लिए महत्वपूर्ण खबर है. पीएम गरीब अन्न कल्याण योजना के अन्तर्गत इस महीने भी सभी राशन डिपो पर BPL,ओपीए व एएवाई राशन कार्ड धारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के आधार पर प्रति व्यक्ति के हिसाब से 5 किलों गेहूं बिल्कुल मुफ्त में दिया जाएगा.

Ration Depot

चरखी दादरी के जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी केके गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड काल के दौरान केन्द्र की मोदी सरकार ने पीएम गरीब अन्न कल्याण योजना की शुरुआत की थी. इसके तहत नवंबर महीने का राशन सभी डिपो पर भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि सभी लाभार्थी राशन कार्ड उपभोक्ताओं के परिवार के एक सदस्य के हिसाब से 5 किलों गेहूं मुफ्त दिया जाएगा. इसके अलावा अंत्योदय अन्न योजना व BPL कार्ड उपभोक्ताओं को 13.42 रुपए प्रति किलो के हिसाब से 1 किलों चीनी दी जाएगी.

वहीं, एएवाई राशन कार्ड उपभोक्ताओं को दो रुपए प्रति किलो के हिसाब से 18 किलो गेहूं व एक रुपया प्रति किलो के हिसाब से 17 किलों बाजरा वितरित किया जाएगा. BPL व ओपीएच राशनकार्ड धारकों को प्रति सदस्य के अनुसार 2.5 किलो गेहूं दो रुपए प्रति किलो के हिसाब से व एक रुपया प्रति किलो के हिसाब से 2.5 किलो बाजरा दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   HTET के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

इस सार्वजनिक वितरण प्रणाली में किसी राशनकार्ड उपभोक्ता को राशन प्राप्त करने में कोई दिक्कत आती है तो वह अपने एरिया के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कर्मचारी या अधिकारी को शिकायत कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि राशन वितरण में कही गड़बड़ी की शिकायत मिलती है तो तुरंत प्रभाव से एक्शन लिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!