SSC ने मांगे दस हजार से ज्यादा पोस्ट के लिए आवेदन, अभी देखे पूरी जानकारी

नई दिल्ली । SSC ने MTS भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे है. जो भी अभ्यर्थी इस जॉब के लिए इच्छुक है सबसे पहले SSC द्वारा जारी की गई सूचना को अच्छे से देख ले तथा बाद में आवेदन करें. इच्छुक अभियार्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. SSC ने Adv. no. 2020 MTS के लिए दस हजार पदों की भर्तियां निकाली है.

SSC Staff Selection Commission

बता दे इन पदों के लिए दो परीक्षाएं होंगी. पहले चरण में पास होने वाले अभ्यर्थी दूसरे चरण की परीक्षा दे सकेंगे. इन परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 फरवरी 2021 से शुरू हो चुके हैं आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च 2021 निर्धारित की गई है. CBT paper 1, 1 जुलाई से शुरू होकर 20 जुलाई तक होंगी और टीयर 2 की परीक्षा 21 नवंबर 2021 को होगी.

यह भी पढ़े -   टिकरी बॉर्डर सामूहिक दुष्कर्म केस में पुलिस को हाथ लगा ये बड़ा सबूत, हो सकता है बड़ा खुलासा

आवेदन करने के लिए फीस

SSC MTS के पदों के लिए जनरल व ओबीसी के लिए ₹100 फीस निर्धारित हुई है जबकि एससी एसटी एवं सभी वर्गों की महिलाओं के लिए कोई फीस नहीं है. अभ्यर्थी फीस का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग से भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आठवीं किस्त जारी, प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बेहजी रकम

परीक्षा के लिए योग्यता

  • 3 पदों की भर्ती के लिए अभ्यर्थी के पास 10वीं की मार्कशीट होनी चाहिए.
  • आयु निर्धारण- आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए

आवेदन करने के लिए आवश्यक बिंदु

  • जो फोटो फॉर्म के लिए अपलोड करें वह 3 महीने से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए और फोटो पर फोटो की तारीख में अभ्यर्थी का नाम लिखा होना चाहिए
  • जो भी दस्तावेज का इन्होने है उन्हें अच्छी तरह से उठाकर के चेक कर ले
  • ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने से पहले सभी कॉलम को अच्छी तरह देख ले
  • अंत में जमा किए गए फॉर्म का एक प्रिंट आउट ले ले.
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!