दुष्यंत चौटाला के MLA को महंगी पड़ी बीजेपी से यारी, गंवाई चैयरमेन की कुर्सी

हिसार | दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी से नरवाना विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा को भारतीय जनता पार्टी से नजदीकियां बढ़ाना महंगा पड़ गया है. बता दें कि हरियाणा में मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही बीजेपी सरकार में दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी गठबंधन में शामिल हैं. दुष्यंत चौटाला ने रामनिवास सुरजाखेड़ा को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चैयरमेन पद से हटा दिया है.

Dushyant Choutala

ये होंगे नए चैयरमेन

दुष्यंत चौटाला ने वीरवार शाम को बड़ा कदम उठाते हुए भाजपा के मोह में फंसे विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चैयरमेन पद से हटा दिया है. उनकी जगह पर पार्टी ने संगठन सचिव राजेंद्र लितानी को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड का नया चैयरमेन नियुक्त कर दिया है. बता दें कि राजेंद्र लितानी हिसार ज़िले के उकलाना हल्के के गांव लितानी के रहने वाले हैं और लंबे समय से पार्टी से जुड़े हुए हैं.

निर्दलीय पार्षदों को बीजेपी में करवाया था शामिल

बता दें कि विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा ने अपनी ही पार्टी के नेता व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि उनकी विधानसभा में होने वाले विकास कार्य सीएम मनोहर लाल करवा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने नरवाना से निर्दलीय चुनाव जीती चेयरपर्सन को उनके पति और अन्य पार्षदों के साथ बीजेपी में शामिल करवाते हुए भाजपा का पटका पहनवाया था.

यह भी पढ़े -   आदमपुर में चौथी बार बजेगा उपचुनाव का बिगुल, जानिए इस बार किसका पलड़ा रहेगा भारी

खुद भी पहना बीजेपी का पटका

मनोहर लाल से नजदीकियां और बीजेपी प्रेम में वशीभूत होकर रामनिवास सुरजाखेड़ा ने तब खुद भी बीजेपी का पटका अपने गले में डाल लिया था. यहां तक कि निकाय चुनाव में उनकी पार्टी ने जो कैंडिडेट चुनावी मैदान में उतारा था. उसके नाम पर भी वो सहमत नहीं थे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला ने सबसे पहले पार्टी के खिलाफ अंदरूनी बगावत कर रहे रामनिवास सुरजाखेड़ा के पंख काटे और अपने भरोसेमंद राजेंद्र लितानी को खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!