आम आदमी पार्टी का दामन थामेगा हरियाणा का यह ओलम्पिक चैम्पियन मुक्केबाज, जानें उनका खेल व राजनीतिक सफर

चंडीगढ़ | पंजाब में भारी बहुमत से सत्ता हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी हरियाणा में लगातार अपना जनाधार बढ़ाने में जुटी हुई है. पंजाब के बाद अब पार्टी हरियाणा में अपने साथ नामी गिरामी चेहरों को अपने साथ जोड़ रही है. पंजाब फतेह से उत्साहित आम आदमी पार्टी खुद को कांग्रेस पार्टी के विकल्प के तौर पर देख रही है. हालांकि पार्टी को हरियाणा में कैसी सफलता मिलेगी, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Boxer Vijender Singh

इसी कड़ी में अब भिवानी के रहने वाले ओलम्पिक चैम्पियन मुक्केबाज विजेंदर सिंह मंगलवार को आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकते हैं. बिजेंद्र सिंह मंगलवार को सुबह पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे. उसके बाद पार्टी प्रभारी डा. सुशील गुप्ता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ अरविंद केजरीवाल ही बिजेंद्र सिंह को अपनी पार्टी में शामिल कराएंगे. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बिजेंद्र सिंह भिवानी- महेंद्रगढ़ सीट से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं.

बता दें कि मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी की टिकट पर दक्षिणी दिल्ली से लड़ा था लेकिन जीत तो दूर की बात, वो अपनी जमानत तक बचाने में कामयाब नहीं हो सके थे. बता दें कि मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने 2004 के ओलम्पिक खेलों में कांस्य पदक जीतकर हरियाणा के साथ- साथ देश का भी नाम रोशन किया था. उस समय मौजूदा हुड्डा सरकार ने बिजेंद्र सिंह को बड़े पद पर नौकरी देने के साथ-साथ कैश अवार्ड से भी सम्मानित किया था.

यह भी पढ़े -   डिप्टी सीएम दुष्यंत ने कहा: MSP पर गेहूं का एक-एक दाना खरीदा, किसानों के खातों में भेजे गए 7513 करोड़

बिजेंद्र सिंह का खेल का सफर

• बीजिंग ओलंपिक 2004 में कांस्य पदक जीता

• वर्ष 2009 में मिलान में आयोजित वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी कांस्य पदक जीता

• वर्ष 2006 मेलबर्न कामनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल

• वर्ष 2010 दिल्ली कामनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक

• 2014 ग्लास्गो कामनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल

यह भी पढ़े -   हरियाणा में निकाय चुनावों का बजा बिगुल, इस दिन डाले जाएंगे वोट, इस दिन रिजल्ट

• वर्ष 2006 में दोहा में कांस्य जबकि ग्वांगझाउ में वर्ष 2010 में गोल्ड मेडल जीता

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!