सिविल अस्पताल के जच्चा- बच्चा व नवजात शिशु वार्ड में लगी आग, अस्पताल में मची चीख- पुकार

रेवाड़ी । हरियाणा के रेवाड़ी जिले में स्थित सिविल अस्पताल में देर रात उस समय अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया जब अस्पताल के जच्चा बच्चा व नवजात शिशु वार्ड में आग लग गई. मिली जानकारी अनुसार नवजात शिशु वार्ड में लगे एसी में से गैस रिसाव के बाद आग लग गई. आगजनी के समय नवजात शिशु वार्ड में 8 बच्चे व जच्चा बच्चा वार्ड में 20 महिलाएं भर्ती थी. आग लगने की सूचना मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: ऐसा परिवार जहां 111 लोग चौथी पीढी समेत रहते हैं साथ, किसी फिल्म से कम नहीं पीछे की कहानी

Aag Fire

आगजनी का पता लगते ही अस्पताल स्टाफ व आसपास मौजूद लोगों ने वार्ड में से बच्चों को बाहर निकाला. देर रात तक दमकल विभाग की गाड़ियां आगजनी पर काबू पाने में जुटी हुई थी. बताया जा रहा है कि देर रात करीब 10 बजे अचानक से वार्ड में लगी एसी में आग लग गई. देखते ही देखते आग तेजी से भड़क उठी. आग लगने से धुआं उठते देख वार्ड में मौजूद गर्भवती महिलाओं व उनके स्वजनों में चीख पुकार मच गई.

गर्भवती महिलाओं व बच्चों को किया शिफ्ट

आगजनी की सूचना मिलते ही प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ सुशील कुमार व अन्य चिकित्सक मौके पर पहुंचे. मौके पर पहुंचे चिकित्सकीय स्टाफ़ व आसपास के लोगों ने वार्ड में से गर्भवती महिलाओं व बच्चों को तुरंत प्रभाव से निकालना शुरू कर दिया. गनीमत रही कि सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: ऐसा परिवार जहां 111 लोग चौथी पीढी समेत रहते हैं साथ, किसी फिल्म से कम नहीं पीछे की कहानी

वहीं अस्पताल प्रशासन ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. डॉ सुशील कुमार ने बताया कि गर्भवती महिलाओं व बच्चों को निजी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सभी गर्भवती महिलाएं व बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!