सिद्दू मूसेवाला की मौत का बदला लेने के लिए कई गैंगों के बीच हुआ गठजोड़, हरियाणा समेत पांच राज्यों में बढ़ी गैंगवार की आंशका

रोहतक|पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला के मर्डर के बाद हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, यूपी और दिल्ली में गैंगवार की आंशका जताई जा रही है. दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात बदमाश लारेंस बिश्नोई ने जैसे ही सिद्दू मूसेवाला मर्डर की जिम्मेदारी ली, तभी पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में सक्रिय कई गैंगों ने मूसेवाला के मर्डर का बदला लेने के लिए लारेंस बिश्नोई गैंग को चेतावनी दे डाली है. पहले पंजाब के देवेंद्र बंबीहा गैंग और हाल ही में गुरुग्राम के कौशल गैंग, नीरज बवाना और दिल्ली के टिल्लू ताजपुरिया गैंग ने मूसेवाला के मर्डर का बदला लेने के लिए लारेंस बिश्नोई गैंग को अल्टीमेटम दे दिया है.

lorance bishnoi

बता दें कि दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में लारेंस बिश्नोई समेत करीब 9 बड़े गैंग सक्रिय हैं, जिनके गुर्गे यूपी और राजस्थान में भी है. इन गैंग के आका तो जेल में बंद हैं लेकिन इनके शूटर सिग्नल मिलते ही पल में किसी को भी मौत की नींद सुला सकते हैं.

जिस तरह से पंजाबी गायक के मर्डर का बदला लेने के लिए इन गैंगों में टकराव के हालात बन रहे हैं, उसने पुलिस को भी चौकन्ना कर दिया है. निर्देश दिए गए हैं कि जेलों के अंदर बंद इन गैंग के आकाओं और गुर्गों पर पैनी नजर रखी जाए और जो बाहर हैं उन पर भी शिकंजा कसा जाए ताकि किसी तरह का खून- खराबा न हो.

यह भी पढ़े -   इनसाइड स्टोरी: कैसे दिया गया था सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम, जानिए पूरी कहानी

लारेंस बिश्नोई से बदला लेने के लिए यह गैंग हुए एकजुट

पंजाब के दविंदर बंबीहा गैंग और लारेंस बिश्नोई गैंग के बीच की दुश्मनी किसी से छिपी नहीं है. पिछले साल बंबीहा गैंग ने मोहाली में अकाली दल के युवा नेता विक्की मिड्डूखेड़ा का मर्डर कर फेसबुक पर पोस्ट किया था कि उन्होंने राणा मर्डर का बदला ले लिया है, जिसके लिए लारेंस बिश्नोई जिम्मेदार था.

यह भी पढ़े -   Sidhu Murder Case: मूसेवाला की हत्या करने के बाद हत्यारों ने मनाया था जशन, यहाँ देखे वायरल विडियो

हालांकि दविंदर बंबीहा का मर्डर हो चुका है, लेकिन अब उसका गैंग गुरुग्राम का कौशल आपरेट कर रहा है, जिसका खुद भी गैंग है. इसके अलावा दिल्ली का टिल्लू ताजपुरिया, नीरज बवाना और नवीन बाली गैंग भी इन राज्यों में सक्रिय है. यह गैंग भी लारेंस बिश्नोई गैंग के दुश्मन है. गायक सिद्दू मूसेवाला के मर्डर के बाद इन सभी गैंगों में गठजोड़ की खबरें निकल कर सामने आ रही है.

गोल्डी बराड़ के हाथ कैसे लगी कमान

कुछ साल पहले तक पंजाब का लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, सोनीपत से काला जठेड़ी, राजू बासौदी और यमुनानगर से काला राणा अपनी अलग- अलग गैंग चलाते थे. फिलहाल गोल्डी बराड़ कनाडा में है तो बाकी गैंगस्टर कोई तिहाड़ तो कोई पंजाब और राजस्थान की जेलों में बंद हैं.

यह भी पढ़े -   इनसाइड स्टोरी: कैसे दिया गया था सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम, जानिए पूरी कहानी

लारेंस बिश्नोई की गिरफ्तारी के बाद संपत नेहरा ने गैंग की कमान संभाली लेकिन अब वह भी पंजाब की जेल में बंद है. इन सभी के पकड़े जाने के बाद गैंग कमजोर ना पड़े और उनका नाम चलता रहे इसलिए सभी की कमान कनाड़ा में बैठे गोल्डी बराड ने थाम ली थी. तिहाड़ जेल में बंद लारेंस बिश्नोई गैंग के इन पांचों राज्यों में करीब 600 से अधिक शूटर है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!