रोहतक PGI में हड़कंप: 16 डॉक्टरों सहित 51 कर्मचारी मिले कोरोना संक्रमित, आज से 50 फीसदी मरीजों का ही इलाज होगा

रोहतक । रोहतक पीजीआई में फिर से कोरोना विस्फोट हुआ है. एक ही दिन में 51 हेल्थ केयर वर्कर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसमें 7 मिनिस्ट्रियल स्टाफ कर्मी, 7 नर्स, 16 छात्र-छात्राएं, 4 पैरामेडिकल स्टाफ, एक ड्राइवर और 16 डॉक्टर शामिल है. इसी प्रकार हेल्थ केयर वर्कर के संक्रमित होने की स्थिति बहुत ही ज्यादा गंभीर होती जा रही है.

HOSPITAL DOCTOR

रोहतक पीजीआई में 13 अप्रैल से लेकर 18 अप्रैल तक हालात बिल्कुल बिगड़े हुए हैं. केवल इन 6 दिनों में 217 हेल्थ केयर वर्कर कोरोना की चपेट में आ गए हैं. इनमें 48 छात्र छात्राएं, 38 नर्स और 67 डॉक्टर शामिल हैं. इसके अतिरिक्त 26 मिनिस्ट्रियल कर्मचारी, 20 पैरामेडिकल स्टाफ और 18 बियरर-स्वीपर भी करोना संक्रमित हो गए हैं.

यह भी पढ़े -   ऑक्सीजन खत्म हुई तो कोरोना मरीजों को तड़पता छोड़ भागे डॉक्टर, 9 लोगों ने तोड़ा दम

यदि आप भी रोहतक पीजीआई की ओपीडी में अपना उपचार करवाने हेतु आएंगे तो इस बात का ख्याल अवश्य रखें की आज से केवल 50% मरीजों का ही उपचार किया जाएगा. सुबह 9:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक पहले की तुलना में केवल आधे मरीज भी अपना कार्ड बनवा पाएंगे. ओपीडी में कार्ड बनाने की संख्या पहले से ही तय कर दी गई है. पहले लगभग 6000 मरीज प्रतिदिन ओपीडी के लिए आते थे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने बड़ी सौगात, अब डोर टू डोर ऑक्सीजन सिलेंडर भरवाने की सुविधा शुरू

अब केवल कुल 2461 मरीजों की ही जांच की जाएगी. एक और नई जानकारी है कि मानसिक रोग विभाग की ओपीडी को भी एस आई एम एच में शिफ्ट कर दिया गया है. अब मानसिक रोग विभाग की पुरानी इमारत में आने वाले मरीजों को एसआईएमएच में उपचार के लिए आना होगा. इसके लिए बकायदा एक कर्मचारी को नियुक्त किया गया है, जो पुरानी बिल्डिंग के पास कार्यरत रहेगा और वहां आने वाले मरीजों को एस आई एम एच का रास्ता बताएगा.

यह भी पढ़े -   अब गांव-गांव जाकर बीमार व्यक्तियों का डाटा किया जाएगा इक्क्ठा, आदेश जारी

मानसिक रोग विभाग की ओपीडी को शिफ्ट करने और कार्ड बनाने की संख्या का फैसला 16 अप्रैल को मीटिंग में लिया गया था. परंतु सोमवार से इस फैसले को लागू कर दिया गया है. यदि कोई मरीज दूरदराज के क्षेत्रों से आता है तो उसका कार्ड डॉक्टर के कहने पर ही बनाया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!