सोनीपत के नागरिक अस्पताल की खराब व्यवस्था, शौचालय में रखा गया चिकित्सकों का रिकॉर्ड

सोनीपत | इन दिनों हरियाणा के सोनीपत जिले के नागरिक अस्पताल की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है.  प्रदेश के नागरिक अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में प्रबंधन की अव्यवस्था देखने को मिल रही है. बता दें कि कक्ष के शौचालय में अस्पताल प्रबंधन की तरफ से चिकित्सकों की अलमारियों को रखा गया है. इसके बाद से चिकित्सकों ने प्रबंधन के खिलाफ काफी रोष जताया.

bhiwani hospital

नागरिक अस्पताल की यह तस्वीरें हुई सोशल मीडिया पर वायरल  

अस्पताल प्रबंधन कक्ष में सामान ज्यादा है, जिस वजह से शौचालय में भी सामान रख दिया गया. बता दें कि नागरिक अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में चिकित्सक दिन रात ड्यूटी दे रहे हैं. वहीं चिकित्सकों को अपनी ड्यूटी के साथ-साथ आपातकालीन सेवाओं की वजह से एमएलसी काटने का काम भी करना होता है. एमएलसी का रिकॉर्ड व अपने सामान को रखने के लिए प्रबंधन की तरफ से चिकित्सक व स्टाफ कर्मियों को लॉकर भी मुहैया करवाए गए है. वही कक्ष में इमरजेंसी वार्ड के साथ-साथ मरीजों को भी भर्ती करने के लिए वार्ड है .

एक शिफ्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी व स्टाफ कर्मचारी की संख्या करीब 20 तक पहुंच जाती है. आपातकालीन कक्ष में एमएलसी काटने के बाद चिकित्सक अपने रिकॉर्ड की कॉपी को अस्पताल के प्रबंधन की तरफ से मुहैया करवाए गए लॉकर में रखते हैं. जगह की कमी होने की वजह से अस्पताल प्रबंधन की तरफ से चिकित्सकों की लोकर की अलमारी को शौचालय में शिफ्ट कर दिया गया.

यह भी पढ़े -   सोनीपत: पुलिस ट्रेनिंग के दौरान युवक की हुई मौत, अधिकारियो पर लापरवाही के आरोप

वही उन लॉकरो पर उनका नाम भी नहीं छापा हुआ , जिस पर चिकित्सकों ने बताया कि उनके लॉकर में काफी जरूरी सामान व रिकॉर्ड होता है.लेकिन शौचालय में रिकॉर्ड को रखकर डॉक्टरों का अपमान करना गलत है. नागरिक अस्पताल के शौचालय में रखी अलमारी की वीडियो व फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. फोटो को शेयर करते हुए लोग सरकार व अस्पताल प्रबंधन का मजाक उड़ा रहे हैं. यह फोटो काफी बड़े स्तर पर वायरल हो रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!