पैरा ओलंपिक में हरियाणा के 19 खिलाड़ी दिखाएंगे दम, 23 अगस्त से टोक्यो में शुरुआत

चंडीगढ़ | जापान की राजधानी टोक्यो में हरियाणा के होनहार खिलाड़ी एक बार फिर से जलवा दिखाएंगे. ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने के बाद पैरा ओलंपिक में भी हरियाणा के खिलाड़ियों पर देश की नजर टिकी हुई है. 23 अगस्त से टोक्यो में पैरा ओलंपिक खेलों की शुरुआत होने जा रही है. भारत की ओर से अब तक का सबसे बड़ा 54 सदस्यीय दल पैरालंपिक में भाग लेगा. हरियाणा के लिए गर्व करने वाली बात यह है कि 54 सदस्यीय टीम में अकेले 19 खिलाड़ी हरियाणा के हैं. भारत के लिए गौरव की एक नई गाथा लिखने में हरियाणा के दिव्यांग खिलाड़ी पूरे उत्साह और जुनून से बड़ी हिस्सेदारी करने को तैयार है. 5 अगस्त को पैरा ओलंपिक खेलों का समापन होगा.

यह भी पढ़े -   आज हरियाणा के CM खट्टर 'समर्पण' कार्यक्रम के पोर्टल का करेंगे शुभारंभ, जानिए आप भी 

tokyo olympics

हरियाणा के 19 पैरा खिलाड़ियों में भाला फेंक और निशानेबाजी में चार-चार, क्लब थ्रो में तीन, डिस्कस थ्रो में दो जबकि ऊंची कूद, पावरलिफ्टिंग, शॉट पुट, आर्चरी, ताइक्वांडो व बैडमिंटन में एक-एक खिलाड़ी शामिल है. इन खिलाड़ियों में कई खिलाड़ी के नाम सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड दर्ज है और उनसे पदक की भी उम्मीद है. प्रदेश के अमित सिरोहा तीसरी बार और सुमित अंतिल व रामपाल चाहर दूसरी बार पैरा ओलंपिक में शामिल हो रही हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा गृह विभाग से कर्मचारी कर रहा था कागज लीक, अनिल विज ने रंगे हाथों पकड़ा

प्रधानमंत्री बोले- पैरा एथलीट असली चैंपियन हैं

बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के पैरा एथलीटों से करीब डेढ़ घंटे तक वर्चुअल संवाद किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, आप असली चैम्पियन हैं. आपने जिंदगी के खेल में संकटों को हराया है और कोरोना महामारी से बढ़ी परेशानियों में भी अभ्यास नहीं रुकने दिया. ‘यस वी विल डू इट , वी कैन डू इट’ को आपने चरितार्थ करके दिखाया. एक खिलाड़ी के रूप में पदक अहम है, लेकिन नई सोच का भारत अपने खिलाड़ियों पर पदक के लिए दबाव नहीं बनाता.

ओलंपिक में रहा हरियाणा का शानदार प्रदर्शन

टोक्यो ओलंपिक में इस बार भारत ने अपना अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है. इस बार भारत ने 7 मेडल जीते हैं, जिसमें एक गोल्ड, दो सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. पानीपत के नीरज चोपड़ा ने भारत को गोल्ड दिलाया है. सोनीपत के रेसलिंग में रवि दहिया ने सिल्वर और झज्जर के बजरंग पूनिया ने ब्रॉन्ज मेडल जीता.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!