T-20 World Cup 2021 Update: इन 9 जगहों पर खेले जाएंगे मैच, नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होगा फाइनल

नई दिल्ली । भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T-20 World Cup 2021) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. इसे लेकर बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को एक बैठक हुई. इस बैठक में वर्ल्ड कप के दौरान किन शहरों में मैचों का आयोजन किया जाएं, इस पर फैसला लिया गया. साथ ही अक्टूबर नवम्बर में होने वाले टी20 विश्वकप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया.

यह भी पढ़े -   किसान आंदोलन में महिलाओं के शोषण पर भड़की पहलवान बबीता फौगाट, जाने क्या कहा

T20 World Cup 2021

टूर्नामेंट का आयोजन दिल्ली, मुंबई समेत 9 शहरों में

जानकारी के अनुसार फैसला लिया गया कि विश्व कप प्रतियोगिता का आयोजन 9 शहरों में होगा. जबकि टूर्नामेंट का फाइनल अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके अलावा हैदराबाद, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, धर्मशाला, चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में मैच खेले जाएंगे. हालांकि कोरोना महामारी के मद्देनजर अंतिम निर्णय टूर्नामेंट से पहले लिया जाएगा. बोर्ड के एक सुत्र ने जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में अक्टूबर -नवम्बर में हालात कैसे रहेंगे , अभी इसकी कल्पना करना जल्दबाजी होगी. लेकिन तैयारी जारी रहनी चाहिए.

यह भी पढ़े -   एनएसयूआई नेता ने गृहमंत्री अमित शाह के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई, जाने क्या है मामला

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा लेने का रास्ता साफ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा को लेकर मुद्दा भी सुलझा लिया गया है. हालांकि मैच देखने के लिए दर्शकों के आने पर फैसला फिलहाल नहीं हो सका है. सरकार से मिलें आश्वासन पर बोर्ड सेकेट्री जय शाह ने बीसीसीआई की शीर्ष परिषद को जानकारी दी कि पाकिस्तानी क्रिकेटर को वीजा मिलेगा. दोनों देशों के बीच कूटनीतिक तनाव के चलते टी-20 विश्व कप को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से आश्वासन मांगा था कि टूर्नामेंट में शामिल होने को लेकर उसके खिलाड़ियों को वीजा दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!