हरियाणा के इन जिलों में आंधी और बूंदाबांदी से गिरा तापमान, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

कुरुक्षेत्र | बुधवार सुबह हरियाणा के कई जिलों में मौसम ने अंगड़ाई ली है और कई जगहों पर धूल भरी आंधी तो कहीं पर बूंदाबांदी हुई है. कुरुक्षेत्र, करनाल के कुछ हिस्सों तथा एनसीआर क्षेत्र में धूल भरी आंधी के बाद बूंदाबांदी देखने को मिली, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज हुई है.

barish

दिन के तापमान में गिरावट और तेज हवाएं चलने से भीषण गर्मी का सितम झेल रहे लोगों को कुछ हद तक राहत पहुंची है. मौसम विभाग का कहना है कि 24 मई तक मौसम में उतार- चढाव का सिलसिला जारी रह सकता है. कभी धूल भरी आंधी तो कभी बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. वहीं बीच- बीच में सूर्य की तपिश भी परेशान करेगी तो उमस भरी गर्मी का सामना भी करना पड़ सकता है.

देशभर में यह बना हुआ है मौसमी सिस्टम

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 से 3 दिनों के दौरान दक्षिण बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों, पूरे अंडमान सागर, अंडमान द्वीप समूह और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल बनी रहेगी. तमिलनाडु तट के पास दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इन जिलों में अगले तीन घण्टों में होगी बारिश, जाने जिलों के नाम

मौसम विभाग ने बताया कि एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र लक्षद्वीप और इससे सटे दक्षिण-पूर्वी अरब सागर के ऊपर बना हुआ है. एक टर्फ रेखा पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश से विदर्भ और आंतरिक कर्नाटक होते हुए उत्तर आंतरिक तमिलनाडु तक फैली हुई है. एक और टर्फ रेखा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से झारखंड तक निचले स्तर पर बनी हुई है. पंजाब से सटे इलाके में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!