Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन बारिश के आसार

हिसार, Haryana Weather Update | प्रदेश में 7 अगस्त के बाद लगातार बरसात के आसार बन रहे हैं. पूर्वी हवाओं के बीच काली घटाएं घिरकर भी आईं पर बारिश नहीं हुई. बारिश नहीं होने की वजह से लगातार तापमान भी बढ़ रहा है जिस वजह से लोग अब फिर से गर्मी से जूझने को मजबूर हैं. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है.

Barish Weather Monsoon

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि मानसून टर्फ़ की अक्षय रेखा अब सामान्य स्तिथि से उत्तर, हिमालय की तलहटियों की और आने से बंगाल की तरफ से नमी वाली हवाएं आने से बारिश की संभावना बन रही है. विभाग ने कहा है कि हरियाणा राज्य में कल आज 20 अगस्त रात्रि से मौसम में बदलाव आने तथा 21 से 23 अगस्त के दौरान बीच- बीच में बादलवाई तथा हवायें चलेंगी. इस दौरान उत्तरी व दक्षिण पश्चिमी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है जिससे राज्य में दिन के तापमान में हल्की गिरावट होने की भी आसार है.

बीते 24 घंटे से जिलों में हवाओं का रुख बदला है. अब पुरवा की वजाए पछुआ हवाएं चल रही हैं.अगर अगले दो-तीन दिन तक हवाओं की दिशा और गति यही बनी रही तो फिर कई दिन तक प्रदेश में बारिश नहीं होगी. यह भी हो सकता है कि दोबारा से मानसून सक्रिय होने में 2 सप्ताह भी लग जाए. अगर हवा का रुख बदल गया तो फिर मौसम भी पक्के तौर पर बदलेगा.

यह भी पढ़े -   राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (RIMC) के 100 साल के इतिहास में पहली बार 2 लड़कियों का चयन, एक बेटी हरियाणा की

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए कि दिसंबर के आसपास राज्य से दक्षिणी पश्चिमी मानसून की विदाई होती है. गत वर्ष अक्टूबर में भी बारिश हुई थी.उस बेमौसम बारिश से खरीफ में काफी नुकसान हुआ था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!