हरियाणा में लगातार चार दिन तक जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट

हिसार || हरियाणा में मानसून अपना अलग ही रंग दिखा रहा है. प्रदेश में मानसून ने सही समय पर दस्तक दे दी थी लेकिन बारिश के इंतजार में लोग आसमान की तरफ टकटकी लगाए बैठे थे. लेकिन अब कल से ही ज्यादातर जिलों में हो रही झमाझम बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत देने का काम किया है. बुधवार सुबह से ही हिसार, जींद, यमुनानगर सहित कई अन्य जिलों में शुरू हुआ बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. वहीं अब मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Barish Weather

हिसार सहित इन शहरों में तेज बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरी भारत के ज्यादातर राज्यों में मौसम ने करवट ली है और फिर से मानसून की बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अब से 21 जुलाई की अवधि में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में कहीं छिटपुट तो कहीं भारी या गरज के साथ मध्यम बारिश हो सकती है. करनाल, यमुनानगर, जींद, हिसार सहित कई अन्य जिलों में अगले तीन से चार दिन तक तेज बरसात होने की पूरी संभावना नजर आ रही है.

गर्मी और उमस से राहत

हरियाणा में मानसून ने भले ही समय पर दस्तक दी हों लेकिन अभी तक प्रदेश के ज्यादातर जिलों में उम्मीद के अनुरूप बारिश नहीं हुई थी. लेकिन अब फिर से मानसून ने रफ्तार पकड़ी है और बुधवार सुबह से ही ज्यादातर जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. लोग जहां गर्मी और उमस से जूझ रहे हैं तो वहीं अब झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया है और ठंडी हवाएं लोगों को पहाड़ी क्षेत्रों का अहसास करा रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 21 से 23 जुलाई तक मौसम परिवर्तनशील रहने का अनुमान जताया है और इस दौरान अधिकतर स्थानों पर गरज- चमक के साथ भारी और मध्यम वर्षा होगी.

यह भी पढ़े -   Haryana Panchayat Election: पंजाब और यूपी से आई बहुएं अब संभालेंगी हरियाणा के गांवों की चौधर

अब चार दिन बारिश के आसार

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ डॉ मदन खिचड़ ने बताया है कि बुधवार से मौसम परिवर्तनशील होने का शुरू हुआ दौर शनिवार तक जारी रहने का अनुमान है. वीरवार को जहां अधिकतर स्थानों पर भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं तो वहीं शुक्रवार और शनिवार को भी अधिकतर स्थानों पर भारी से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बारिश होने से अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और लोगों को गर्मी से राहत पहुंचेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!