Haryana Weather Update: अगले 3 घंटे में हरियाणा के इन जिलों में बारिश, देखें जिलों की लिस्ट

Casino

हिसार | हरियाणा के लोग बीते दिन से तापमान में वृद्धि होने के कारण भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. पूरे जून महीने में राज्य का मौसम परिवर्तनशील परंतु शुष्क रहा था. जुलाई की शुरुआत गर्मी के साथ ही हुई लेकिन इस बीच मौसम विज्ञान विभाग हिसार की ओर से प्रदेश के मौसम व बारिश को लेकर राहत देने वाली मौसम पूर्वानुमान रिपोर्ट सामने आई है.

यह भी पढ़े -   अगले तीन घंटों में हरियाणा के 16 जिलों में बारिश, 31 जुलाई तक प्रदेश में जारी रहेगा मानसून का कहर

weather barish

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 3 घंटों में राज्य के कई जिलों और इलाकों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

कृषि मौसम विज्ञान विभाग अपनी पूर्वानुमान रिपोर्ट में राज्य के कुछ जिलों को चिन्हित किया गया है. जिसमें भिवानी, चरखीदादरी, जींद, रोहतक, झज्जर, महेंद्रगढ़, रेवाडी, गुरूग्राम ,मेवात, फरीदाबाद, पलवल जिलों तथा इस के आसपास के क्षेत्र शामिल है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में येलो अलर्ट जारी, पांच अगस्त तक कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार

मौसम पूर्वानुमान की रिपोर्ट गर्मी से तप रहे उन जिलों के लोगों के लिए बड़ी राहत की खबर है. लेकिन गौरतलब बात यह है कि राज्य में अभी भी मॉनसून हवाओं के लिए अनुकूल परिस्थिति नहीं बन पा रही है. हालांकि तमाम रिपोर्टों में जिक्र किया गया था कि जुलाई के पहले सप्ताह में मॉनसून के लिए अनुकूल परिस्थितियां बन सकती है. मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अभी कुछ घंटे बाद होने वाली बारिश का अनुमान लगाया गया है उसकी वजह पश्चिमी विक्षोभ के कारण बनने वाली स्थिति है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर राज्य के लोगों को झमाझम मॉनसून बारिश कब देखने को मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!