Haryana Weather: हरियाणा में फिर मौसम अलर्ट, उत्तरी क्षेत्रों में ज्यादा बारिश की सम्भावना

चंडीगढ़, Haryana Weather | हरियाणा में कुछ दिनों तक बारिश की गतिविधियां एक दम से थम सी गई थी. मगर अब दोबारा से हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश देखने को मिल रही है. कृषि मौसम विज्ञान विभाग चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार ने दिनांक 11 जुलाई 2022 को मौसम का पुर्वानुमान जारी किया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा व दिल्ली-एनसीआर में 2 दिन झमाझम बारिश के आसार, यहाँ पढ़े आगे कैसा रहेगा मौसम

barish

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून टर्फ़ सामान्य स्थिति से दक्षिण की और तथा जैसलमेर कोटा , गुना, दमोह से होता हुआ बंगाल की खाड़ी तक बना हुआ है. जिससे बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाएं आने की संभावना है. साथ ही, वातावरण में नमी की अधिकता से 13 व 14 जुलाई को हवाओं व गरजचमक के साथ राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन रही है. इस दौरान उत्तर हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है.

बता दें कि अरब सागर से नमी वाली हवाओं के कारण हरियाणा राज्य के उत्तरपश्चिमी एवं दक्षिण क्षेत्रों के जिलों में 9 व 10 जुलाई को ज्यादातर हिस्सों में तथा 11 जुलाई को कुछ एक स्थानों पर बारिश देखने को मिली थी. बारिश नहीं होने की वजह से किसानों को की तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था . मगर अब बारिश होने की वजह से किसानों की फसलों को फायदा पहुंचा है. किसान बारिश से खुश हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!