पानीपत के कांस्टेबल की नहीं आई सिंघमगिरी काम तो उच्च अधिकारियों की भी खोली पोल

पानीपत | हरियाणा के पानीपत में कांस्टेबल आशीष कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोप लगाया है कि जिला पुलिस के कुछ अधिकारी अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर अवैध वसूली कर रहे हैं. सिंघम पुलिसकर्मी के खिलाफ 2 फरवरी को विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस बात की जानकारी खुद सिपाही ने एक वीडियो के जरिए दी है.

Ashish Kumar Panipat

उन्होंने कहा कि वह गलत के खिलाफ आवाज उठाते हुए ईमानदारी से अपना काम कर रहे हैं. आशीष कुमार ने कहा कि एक एएसआई के कहने पर उसके खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया जा सका. इसके पीछे जरूर किसी बड़े अधिकारी का हाथ है. इसके बावजूद, उन्हें सजा दी जा रही है. सिंघम ने कहा कि वह 9 फरवरी को एसपी कार्यालय जाकर गिरफ्तारी पेश करेंगे.

2 फरवरी को वीडियो जारी कर लगाए आरोप

गौरतलब है कि 2 फरवरी को सिपाही आशीष कुमार की एक एएसआई से हाथापाई हुई थी. आशीष कुमार ने एक वीडियो जारी कर एएसआई पर अवैध वसूली करने का आरोप लगाया है. आशीष कुमार ने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि पानीपत में कई पुलिसकर्मी वाहन चालकों से अवैध वसूली कर रोजाना हजारों रुपये कमाते हैं. उन्होंने कहा कि यहां के पुलिसकर्मी रिश्वत लेकर खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. हेड कॉन्स्टेबल ने बताया कि वीडियो में उनके पास सबूत भी हैं.

नौकरी जाने का कोई डर नहीं : आशीष

इसके बावजूद उनके खिलाफ ही कार्रवाई की जाती है. आशीष कुमार ने कहा कि ईमानदारी से काम करने वालों पर ही कार्रवाई होती है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन के अधिकारी खुलेआम हो रही रिश्वतखोरी को नहीं रोक पा रहे हैं. सिंघम पुलिसकर्मी ने कहा कि उन्हें एक बार फिर लाइन में लगा दिया गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे प्रशासन को चूड़ियां पहननी चाहिए. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि उन्हें नौकरी जाने का कोई डर नहीं है. अधिकारी चाहें तो आज ही नौकरी से हटा दें.

एफआईआर के पीछे अधिकारियों की मिलीभगत

2 फरवरी को हुई घटना के बाद सिंघम पुलिसकर्मी गृह मंत्री अनिल विज के कोर्ट में भी पहुंचे, जहां विज ने मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया. एएसआई से हुई कहासुनी की घटना के बाद आज उन्होंने कहा है कि उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. वैसे तो ये एफआईआर 2 फरवरी को ही दर्ज की गई थी लेकिन खुद सिंघम ने आज वीडियो जारी किया है. आशीष कुमार ने बताया कि उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 186, 323, 332, 353, 506 और 120-बी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एसपी के समक्ष दी गिरफ्तारी

सिंघम ने बताया कि उन्होंने उसी दिन साक्ष्य सहित एएसआई मुकेश त्यागी के खिलाफ तहरीर दी थी. इसके बावजूद अब तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. आशीष कुमार ने कहा कि इस मामले में जरूर बड़े अधिकारियों का हाथ है. उन्होंने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी ईमानदारी किसी को रास नहीं आ रही है.

दरअसल, वे अपना काम करते हुए कई पुलिस अधिकारियों के काले कारनामों का पर्दाफाश कर रहे हैं इसलिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही, उन्होंने कहा कि वह गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जाकर गिरफ्तारी पेश करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!