आज से होगी IPL के 16वें सीजन की शुरुआत, समझे CSK Vs GT टीम में किसका पलड़ा भारी

स्पोर्ट्स डेस्क | आज से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सोलवे सीजन का आगाज हो रहा है. इस सीजन का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पहला मुकाबला शाम 7:30 बजे से डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और 4 बार की विजेता रहने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. साल भर आईपीएल का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है आज उनका यह इंतजार खत्म हो जाएगा. आईपीएल में पूरे 4 साल बाद ओपनिंग सेरिमनी होगी और 3 साल बाद टूर्नामेंट होम और अवे फॉर्मेट में खेला जाएगा.

Chennai Super Kings CSK IPL 2023 Squad

 

आज से शुरू हो रहा IPL का 16वां सीजन

अबकी बार 7 टीमें लीग मैच अपने होम ग्राउंड पर और बाकी तीन टीमें मैच विपक्षी टीम के घरेलू होम ग्राउंड पर खेलेगी. अगर चेन्नई सुपर किंग की बात की जाए तो महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग आईपीएल की सबसे सफल टीमों में गिनी जाती है. टीम ने टूर्नामेंट में मुंबई के बाद सबसे ज्यादा चार बार खिताब जीते हैं. 13 में से 11 सीजन में टीम प्लेऑफ में पहुंची है और 9 बार फाइनल भी खेला है. पिछले सीजन के 14 में से टीम केवल चार मुकाबले ही जीत पाई थी. टीम के स्टॉक्स, मोईन अली, डेवोन कांवे और मिचेल स्कैनर 4 विदेशी प्लेयर हो सकते हैं.

दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की निगाहें

ऋतुराज गायकवाड, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, शिवम दुबे जैसे भारतीय प्लेयर्स भी टीम को काफी मजबूती दे रहे है. पिछले सीजन की विजेता टीम रही गुजरात टाइटंस की टीम में भी काफी शानदार खिलाड़ी है. अबकी बार भी टीम लगभग उन्हीं सभी खिलाड़ियों के साथ ही टूर्नामेंट में उतर रही है. गुजरात टाइटंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है.

इसके अलावा, उनकी टीम में राशिद खान, राहुल तेवतिया जैसे टॉप क्लास ऑलराउंडर भी शामिल है. डेविड मिलर भी गुजरात टाइटंस का हिस्सा है, परंतु वह शुरुआती कुछ मैचों में शामिल नहीं होंगे. शुभ्मन गिल, यश दयाल और मोहम्मद शमी जैसे टॉप क्लास भारतीय बल्लेबाज भी टीम को काफी मजबूती दे रहे है. अहमदाबाद में शाम का टेंपरेचर 30 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. हल्के बादल छाए रहने की भी संभावना है.

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग 11

GI : हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, यश दयाल, अलजारी जोसेफ और मोहम्मद शमी.

CSK : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडु, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, ड्वेन प्रीटोरियस / मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर और सिमरजीत सिंह.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!