हरियाणा के रवि दहिया की कुश्ती रिंग में शानदार वापसी, जीता ‘Gold Medal’

नई दिल्ली |टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक हासिल करके भारत का नाम विश्व में उंचा करने के बाद भारतीय पहलवान रवि दहिया एक बार फिर रिंग में धमाकेदार वापसी कर चुके हैं.

ravi dahiya

इस बार रोहित दहिया ने इस्तांबुल में खेले जा रहे यासर डोगू रैंकिंग सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया और गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने 61 किलोग्राम वर्ग के मुकाबले में अपने खेल का बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए उज़्बेकिस्तान के गुलाम जॉन अब्दुल्ला को 11-10 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

24 वर्षीय रवि के लिए यह जीत आसान बिल्कुल नहीं थी मगर मुकाबले के अंत तक वह जी जान से लड़ते रहे और उन्होंने हार नहीं मानी. अब्दुल्ला के खिलाफ उन्होंने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन किया. शुरुआत में 8-10 से पीछे रह जाने के बाद भी अंतिम पलों में रवि दहिया ने अपने खेल का शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी जीत दर्ज की.

इसके अलावा टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक विजेता रवि दहिया ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ईरान के मोहम्मद बगैर इस्माइल यख काशी को हराया था. इसके दौरान बाकी पहलवानों में दीपक पुनिया ने 92 किलोग्राम के कांस्य पदक में कजाकिस्तान के एलखान असदोव को 7-1 से हराया था वही अमन ने 57 किलोग्राम भारत पर समेत ज्ञानेंद्र ने 60 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम दर्ज किया.

रवी दहिया पिछले साल टोक्यो में आयोजित ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय पहलवान बने.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!