फिर से जाम हो सकती है दिल्ली की सीमाएं, 4 लाख ट्रैक्टरों का काफिला हैं तैयार

रोहतक | सेना भर्ती को लेकर बनी अग्निपथ योजना को लेकर उठी विरोध की चिंगारी बूझने का नाम ही नहीं ले रही है. इस विरोध के बीच दिल्ली में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला है कि अग्निपथ योजना के खिलाफ बड़ी संख्या में ट्रैक्टरों काफिला दिल्ली की सीमाओं की तरफ कूच कर सकता हैं. इसको ध्यान में रखते हुए सोमवार की सुबह दिल्ली की सभी सीमाओं को सील किया जा सकता है. सिंधु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और बदरपुर बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने हाईलेवल मीटिंग की है.

TRACTOR PRADE

कई राज्यों में अलर्ट पर प्रशासन

बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में सोशल मीडिया पर 20 जून यानि सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर भारत बंद की अपील की जा रही है, जिसके मद्देनजर सभी राज्यों में प्रशासन अलर्ट पर हैं. हालांकि भारत बंद की किसी भी संगठन ने अपील नहीं की है लेकिन फिर भी सभी राज्यों में प्रशासन पूरी मुस्तैदी से हर घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं.

राकेश टिकैत ने दिए आंदोलन के संकेत

राकेश टिकैत ने अग्निपथ योजना के खिलाफ देशव्यापी विरोध का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि देश को अब एक बड़े आंदोलन की जरूरत है. टिकैत ने कहा कि इस योजना के लागू होने से रिटायर होने के बाद सैनिक बिना पेंशन के घर लौटेंगे. उन्होंने कहा कि इस तरजीह पर विधायकों और सांसदों के लिए भी चुनाव लड़ने के लिए कानून बनना चाहिए.

4 लाख ट्रैक्टर तैयार है

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि विधायक और सांसद जब 90 साल तक चुनाव लड़ सकते हैं और पेंशन भी लेते हैं तो सेना में भर्ती होने वाले युवाओं की पेंशन क्यूं बंद की जा रही है. चार साल की सर्विस का कानून जबरदस्ती युवाओं पर थोपना सरासर ग़लत है. बीकेयू नेता ने कहा कि किसानों ने दिल्ली का रास्ता देखा है और चार लाख ट्रैक्टर फिर से दिल्ली की सीमाओं को घेरने के लिए तैयार हैं. हम सरकार की तानाशाही नहीं चलने देंगे और युवाओं के साथ मिलकर इस योजना के खिलाफ देशभर में एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!