Haryana Weather: हरियाणा में 19 अगस्त तक बदलेगा मौसम, पढ़े आगामी मौसम को लेकर भविष्यवाणी

हिसार, Haryana Weather | हरियाणा में 14 अगस्त से मौसम फिर से परिवर्तनशील बना हुआ है और इसी दिन शाम को कई जगहों पर झमाझम बारिश भी देखने को मिली. इसके साथ ही 15 अगस्त की सुबह कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से राहत मिली. वर्षा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रविवार को देर शाम हुई बारिश 89 मिलीलीटर दर्ज की गई है. कुछ ही घंटों में इतनी बारिश बहुत ज्यादा है.

weather barish 1

इस बारिश से कुछ क्षेत्रों में फिर से जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई. इससे पहले भी हिसार में ज्यादा बारिश होने से कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी और प्रशासन को पानी निकासी के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है और अब फिर से यह बारिश लोगों की मुश्किलों में और इजाफा कर रही है. हालांकि फसलों के लिए बारिश का पानी काफी लाभदायक होता है लेकिन इस बार बहुत सी जगहों पर जलभराव होने से फसलें डूब चुकी है.

आगामी मौसम को लेकर भविष्यवाणी

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डा. मदन खिचड़ ने बताया कि मानसून टर्फ की अक्षय रेखा अब सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर जाने से हरियाणा में 19 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा. वहीं बीच- बीच में बादलवाही और हवाएं चलने से मौसम सुहावना होगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

डॉ मदन खिचड़ ने बताया कि इस दौरान अरब सागर से नमी वाली हवाओं के प्रभाव से राज्य में कहीं-कहीं हल्की बारिश भी दर्ज हो सकती है. इस दौरान दिन के तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं एक दिन पहले हुई बारिश की बात करें तो सबसे ज्यादा बारिश 89 मिलीलीटर हिसार में दर्ज की गई है. उसके बाद पंचकूला में 67 तो वहीं फतेहाबाद में 32.5 मिलीलीटर बारिश दर्ज की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!