बैंकों और ATM के समय में हो सकता है बड़ा बदलाव, कम होगा पब्लिक डीलिंग का समय

अंबाला ।  कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे प्रदेश भर में लॉकडाउन लगाया गया है. इनमें कुछ विशेष सेवा प्रदान करने वाले विभागों को छूट दी गई है. ऐसे में बैंकों में लगने वाली भीड़ में  बहुत ज्यादा कमी नहीं आई है. इसे देखते सरकार ने नए दिशा निर्देश जारी कर दिए  हैं. ऐसा बैंकों में लगने वाली भीड़ को कम करने के लिए किया गया है.इस बाबत स्टेट लेवल बैंकिंग कमेटी द्वारा पत्र लिखा जा चुका है. इसके अलावा यह भी कयास लगाए जा रहे हैं की बैंकों में पब्लिकडीलिंग के समय को कम करने की भी सरकार की तैयारियां चल रही हैं.हालांकि इसके बारे में अभी स्पष्ट निर्देश आने बाकी है. अगर ऐसा होता है तो बैंकिंग का समय दोपहर 2:00 बजे तक सीमित किया जा सकता है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के ऐसे 2 गांव जहां पर पानी की बिल्कुल भी बर्बादी नहीं होती, डॉक्यूमेंट्री मे आए नजर

bank

इससे पहले सरकार ने लॉकडाउन की गाइडलाइन जारी की थी. जिसके अनुसार बैंक में जाने वाले ग्राहकों को बैंक शाखा में लॉकडाउन एसओपी  को मानते हुए ही बैंक में जाने के लिए कहा गया था.  बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को भी मास्क पहनने सहित अन्य नियम सुझाए गए थे.

अब एसएलबीसी द्वारा मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है. इसमें ग्राहकों की सीमित संख्या करने के लिए कहा गया है.इसके अलावा बैंकों की टाइमिंग को लेकर सुझाव दिए गए हैं इस बात पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है. अगर इस पर कोई निर्देश जारी होते हैं तो यह प्रदेश भर के बैंकों की सभी शाखाओं पर लागू होंगे. इसका अभी इंतजार किया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   पशु पालकों के लिए वरदान कृत्रिम गर्भाधान तकनीक, दो दशक में ढाई गुना बढ़ा दूध उत्पादन

 बदल सकता है एटीएम मशीन का भी समय

इसके साथ-साथ बैंकों की एटीएम मशीन का समय भी कम करने की तैयारी चल रही है इस बारे में लीड बैंक मैनेजर अंबाला डीके गुप्ता ने बताया कि एसएलबीसी ने मुख्य सचिव को लेटर भेजा है इस पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है जो भी निर्देश आएंगे वह सभी शाखाओं पर समान रूप से लागू होंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!