बाजारों में धूम मचाने के लिए आ रही है मारुति और टोयोटा की नई एसयूवी, जानिये कब होगी भारत में लॉन्च

ऑटोमोबाइल डेस्क | टोयोटा और मारुति सुजुकी मिलकर भारत में अब नई एसयूवी लांच करेगी, इसको लेकर दोनों ही कंपनियों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है. इस एसयूवी के लिए टेस्ट प्रोडक्शन पहले से ही शुरू हो चुका है.

Mask in Car

जल्द बाजारों में दस्तक देने वाली है यह एसयूवी

यह उम्मीद लगाई जा रही है कि यह कार जून या जुलाई में पेश की जा सकती है. इसके बाद जल्द ही इस कार को लांच किया जाएगा. दोनों ही कंपनियां पहली बार मिलकर एसयूवी बना रही है. इनकी एसयूवी का मुकाबला बाजार में मौजूद अन्य कंपनी की एसयूवी के साथ होगा, जिसमें हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस, स्कोड़ा कुशाक, एमजी एस्टोर आदि कारे शामिल है.

नई मारुति टोयोंटा एसयूवी का प्रोडक्शन टोयोटा के बीदादी स्थित प्लांट में किया जाएगा. इस गाड़ी को कई बार हरियाणा के गुरुग्राम में मारुति सुजुकी की फैक्ट्री में भी देखा गया है. अब कंपनी इस गाड़ी को जून-जुलाई के आसपास पेश कर सकती है. वहीं नई टोयोटा d22 एसयूवी को दिवाली के आसपास लांच किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   भारतीय बाजारों में लॉन्च हुई Maruti Brezza 2022, जानिये इसके 8 वैरीएंट की माइलेज डिटेल

इस नई एसयूवी को दो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इसमें एक माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम और दूसरा एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम हो सकता है. रेगुलर मॉडल में SHVS माइबिल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ सुजुकी का 1.5 ड्यूल सेट K15 पेट्रोल इंजन भी देखने को मिल सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!