हरियाणा पुलिस पर लगा गंभीर आरोप, 2 दिन तक फौजी को अवैध हिरासत में रखकर बुरी तरह से पीटा गया

भिवानी । गांव ढाणी रिवासा निवासी आर्मी में सर्विस कर रहे एक युवक ने हांसी पुलिस पर आरोप लगाया कि वह उसे लड़की के अपहरण के मामले में बेवजह गांव से उठाकर ले गई. 2 दिन तक अवैध रूप से हिरासत में लेकर बुरी तरह से उसे पीटा गया. वही अधमरी हालत में करके युवक को हांसी रोड पर फेंक दिया गया. न्याय के लिए भटक रहे परिजनों ने युवक को चौधरी बंसीलाल सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया. परिजनों द्वारा इस मामले की शिकायत भिवानी के एसपी को की गई.

Police Photo

पीटने के बाद सड़क पर अधमरी हालत में फेंका गया 

एसपी ने इस मामले की जांच तोशाम थाना पुलिस को सौंपी है. वहीं दूसरी तरफ हांसी पुलिस इस मामले को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. गांव ढाणी रिवासा निवासी मनीष ने बताया कि वह आर्मी की सिविल सर्विस विंग दिल्ली में कार्यरत है. उन्होंने बताया कि 20 अगस्त को वह गांव से अपनी ड्यूटी पर दिल्ली जा रहा था. इसी दौरान अचानक कुछ गाड़ियां आई और उसे उठाकर हांसी थाने ले गई, वहां उसे 2 दिन तक अवैध हिरासत में रखा गया.

यह भी पढ़े -   रेलवे का बड़ा फैसला, ट्रेनों मे स्लीपरो की जगह लगेगे थर्ड एसी इकोनामी कोच

2 दिन तक उसके परिजन उसे ढूंढते रहे,  यहां तक कि हांसी पुलिस से भी संपर्क किया गया, लेकिन पुलिस ने उन्हें इसके बारे में कुछ भी नहीं बताया. परिजनों ने अपने स्तर पर छानबीन कर पता लगाया. इसके बाद उन्हें पता चला कि हांसी क्षेत्र में आने वाले गांव बास थाना में लड़की अपहरण के मामले में दर्ज एक मामले में पुलिस उसे उठा कर लाई है. वही मनीष के मामा सत्यव्रत ने बताया कि पुलिस ने उसे बुरी तरह से पीटा और उसे नशीली गोलियां भी खिलाई. लड़की के मामले से उसका कोई भी सरोकार नहीं था.

पुलिस उसे मारपीट कर केवल घर से ₹8लाख लाकर देने की बात पर अड़ी रही. बाद में 22 अगस्त की देर शाम को हांसी में ही एक सड़क पर उसे अर्ध मरी हालत में फेंक दिया गया. भिवानी पुलिस व हांसी पुलिस दोनों को शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई गई,  लेकिन दोनों ही जिलों की पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई भी कार्यवाही नहीं की है. उन्होंने कहा कि अगर हमें पुलिस से न्याय नहीं मिला. तो हम इस मामले को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. एसपी भिवानी अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि पुलिस को इस मामले में पीड़ित पक्ष की शिकायत मिली है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!