शेयर बाजार की बिगड़ी चाल, सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट

नई दिल्ली | आज शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई. शेयर बाजार में दिन प्रतिदिन शेयरों की कीमतों में उतार-चढ़ाव होता रहता है. जहां कुछ शेयर ऐसे होते हैं जो निवेशकों को बढ़िया रिटर्न देते हैं, तो कुछ शेयर की वजह से निवेशकों को नुकसान का भी सामना करना पड़ता है. बता दें कि सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को ही 30 शेयरों पर आधारित BSE का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 207 अंकों के नुकसान के साथ 61456 पर खुला.

यह भी पढ़े -   Business Idea: इस बिजनेस से कमा सकते हैं लाखों रुपए महीना, साल भर बनी रहेगी डिमांड

share

सेंसेक्स 327 अंक से नीचे लुढ़का

वहीं, यदि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात की जाए तो वह भी 61 अंक लुढ़क कर 18,246 के स्तर पर है. शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 327 अंकों के नुकसान के साथ 61,336 के स्तर पर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 85 अंक नीचे 18,222 के स्तर पर है. निफ्टी के टॉप गैनर्स में टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल और बीपीसीएल जैसे स्टॉक थे. यदि टॉप लूजर की बात की जाए तो इसमें बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईटीसी, एसबीआई लाइफ और अडानी इंटरप्राइज शामिल है.

इस सप्ताह घरेलू मोर्चे पर बाजार में कोई बड़ा आंकड़ा नहीं आने वाला. साथ ही, मासिक डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान की वजह से बाजार में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है. मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा शोध प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने इस बारे में जानकारी दी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!