शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट, हरियाणा- पंजाब में बनी सहमति

चंडीगढ़ | हरियाणा और पंजाब सरकार ने चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नामकरण शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने को लेकर आपसी सहमति को मंजूरी प्रदान की है. हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को चंडीगढ़ में पंजाब के सीएम भगवंत मान से मुलाकात कर एयरपोर्ट का नया नाम शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट करने पर सहमति प्रदान की. डिप्टी सीएम ने कहा कि हिंदुस्तान की आजादी के संघर्ष के भगत सिंह ऐसे शहीद हैं,  जिनके जीवन से हर पीढ़ी को प्रेरणा मिली है.

यह भी पढ़े -   छोटे राज्यों के स्वच्छता सर्वेक्षण में हरियाणा टॉप, TOP-100 में इन तीन शहरों को मिली जगह

Dushyant Chautala

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दोनों प्रदेशों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ के अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम अब महान शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा और इस को लेकर दोनों राज्यों ने खुशी से अपनी सहमति जताई है. उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण और आधुनिकीकरण में हरियाणा सरकार, पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन का बराबर योगदान रहा है.

इस एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के बाद इस क्षेत्र के विकास और साथ ही क्षेत्र में औद्योगिकरण को नई रफ्तार प्रदान हुई है. चौटाला ने कहा कि यह एयरपोर्ट ट्राईसिटी चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला तीनों प्रमुख शहरों की रीढ़ की हड्डी है और इसके निर्माण में हरियाणा की भी बराबर की हिस्सेदारी है, ऐसे में इस एयरपोर्ट के नाम के साथ पंचकूला शहर का नाम भी जोड़ा जाना चाहिए.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में कल बज सकता है पंचायत चुनाव का बिगुल, इस तरह रहेगा शेड्यूल

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने इस बारे में हरियाणा की ओर से सिफारिश पंजाब सरकार को भेज दी है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चंडीगढ़ एयरपोर्ट उत्तर भारत का एक प्रमुख एयरपोर्ट होगा और यह उत्तर भारत के लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ- साथ इन क्षेत्रों की प्रगति का भी गवाह बनेगा. इसलिए इसके नामकरण से जुड़े सभी मतभेदों को को जल्द दूर कर लेना चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!