चौटाला की रिहाई व कांग्रेस की कलह से उत्पन्न माहौल पर भाजपा भगवा रंग चढ़ाने की कर रही तैयारी, जानिए आप भी

Casino

चंडीगढ़ ।  हरियाणा में कांग्रेस की कलह और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के जेल से रिहाई से पैदा हुए माहौल का पूरा फायदा उठाने की तैयारी में है. पार्टी ने पूरे माहौल को भगवा करने के लिए खास तैयारी की है. हरियाणा कांग्रेस में कलह और इनेलो प्रमुख व पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई से पैदा माहौल का भाजपा फायदा उठाने की तैयारी में है. भाजपा इस पूरे माहौल पर भगवा रंग चढ़ाने की तैयारी में है. हरियाणा में चल रही इन राजनीतिक उथल पुथल के बीच भाजपा ने संगठन और सरकार बनाने की रणनीति तैयार की है.

cm and dushant
केंद्रीय योजनाओं का लाभ हासिल करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल जहाँ लगातार दिल्ली दरबार के संपर्क में हैं, वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने संगठन की गतिविधियों की गति बढ़ा दी है. केंद्र व प्रदेश सरकार की करीब एक दर्जन सरकारी योजनाएं ऐसी हैं, जो समाज के सबसे पिछड़े व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने का आधार बन सकती है. इन योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के लिए सरकार अब संगठन की मदद लेगी, यानी योजनाओं के प्रचार प्रसार के जरिए भाजपा, हुड्डा व सैलजा की कलह और चौटाला की रिहाई पर भगवा रंग चढ़ाने की तैयारी में है.

यह भी पढ़े -   पहाड़ों पर हो रही बरसात की वजह से यमुना नदी का जलस्तर बढ़ा, गावों का अन्य गांवों से संपर्क टूटा

मोदी और मनोहर योजनाओं के ध्वज वाहक बनेंगे भाजपा संगठन के लोग

भाजपा ने अपने इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए बुधवार को विधायक दल और पार्टी जिलाध्यक्षों की बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ये बैठक लेंगे, बैठक में विधायकों के अलावा सभी मोर्चों के अध्यक्ष संगठन महामंत्री पार्टी के तीनों प्रदेश महामंत्री भी शामिल होंगे. कुछ पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा में शामिल होंगे. भाजपा विधायक दल के करीब दो सप्ताह पहले भी एक बैठक हो चुकी है, जिसमें तीनों केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत, कृष्णपाल गुर्जर, रतनलाल कटारिया, प्रदेश प्रभारी विनोद पांडे और सहप्रभारी अन्नपूर्णा देवी शामिल हुए थे.

एक पखवाड़े के भीतर भाजपा विधायक दल और जिलाध्यक्षों की दूसरी बैठक आज

भाजपा के रणनीतिकारों का मानना है कि प्रदेश सरकार जनकल्याण के काफी काम कर रही है. करीब एक दर्जन सरकारी योजनाएं ऐसी हैं, जिन्हें आदर्श मानते हुए केंद्र व अन्य राज्य सरकारें अपने यहाँ लागू कर चुकी है. केंद्र भी अक्सर हरियाणा पर मेहरबान रहता है.

यह भी पढ़े -   सतर्क: जीवन शैली से लगातार बढ़ रहे कैंसर के मामले, व्यायाम और ध्यान से ऐसे करें बचाव

सरकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी जिला स्तर के नेताओं पर

केंद्र सरकार ने अपनी कई योजनाओं की शुरुआत हरियाणा से की है. ऐसे में भाजपा सरकार और संगठन को लग रहा है, कि जनकल्याण की इन योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा प्रचार किया जाना चाहिए, ताकि विकास को आधार बनाते हुए अगले चुनाव के लिए अभी से माहौल बनाया जा सके.

यह भी पढ़े -   दिल्ली से जुड़ेगा हिसार एयरपोर्ट, बनाया जाएगा 180 किलोमीटर लंबा हाइस्पीड रेलवे ट्रैक

केंद्र व राज्य सरकार की प्रमुख योजनाओं की बुकलेट बनेगी

भाजपा की आज होने वाली सरकार और संगठन की बैठक में संगठन के लोगों को सरकारी योजनाओं के धरातल पर क्रियान्वयन और लोगों को उनकी जानकारी देने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. इसके लिए सरकार अपनी योजनाओं की एक

बुकलेट भी तैयार कर सकती है, जिसे लेकर पार्टी पदाधिकारी लोगों के बीच जाएंगे.

पार्टी द्वारा किसान कल्याण की योजनाओं और उन्हें विभिन्न योजनाओं में दी गई मदद को भी लोगों खासकर गांव देहात में किसानों के बीच लेकर जाय जाएगा. प्रदेश में जीस तरह कांग्रेस भूपेंद्र हुडा व कुमारी सैलजा के बीच राजनीतिक कलह और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की रिहाई जो माहौल बना है, उस पर भगवा रंग चढ़ाने के लिए पार्टी खासकर रणनीति तैयार कर रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!