हरियाणा सरकार ने मुख्य सचिव के पद पर संजीव कौशल को किया नियुक्त, पीके दास को बनाया एससीआर

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने आज नियुक्ति तथा तबादला आदेश जारी किए हैं. आईएएस संजीव कौशल हरियाणा के नए मुख्य सचिव नियुक्त किए गए हैं. उनके स्थान पर आईएएस पीके  दास को बतौर वित्तायुक्त राजस्व (एफसीआर) पद पर नियुक्त किया गया है. आपको बता दें कि संजीव कौशल से पहले मुख्य सचिव विजय वर्धन थे.

sanjeev

संजीव कौशल को हरियाणा का मुख्य सचिव बनाए जाने की चर्चा काफी लंबे समय से चल रही थी. आज प्रदेश सरकार ने इस निर्णय की घोषणा कर दी है और संजीव कौशल को आईएएस का मुख्य सचिव नियुक्त कर दिया गया है. आपको यह भी बता दे कि संजीव कौशल का नाम नए मुख्य सचिव के तौर पर चर्चा में था. आज सरकार ने उनके नाम के आदेश जारी कर दिए हैं. संजीव कौशल की सेवानिवृत्ति जुलाई 2024 में होगी.

जानिए संजीव कौशल के बारे में

संजीव कौशल हरियाणा के आपदा तथा राजेश अब प्रबंधन विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी हैं. संजीव कौशल हरियाणा के ईमानदार कर्मठ तथा बेहतरीन व मेहनती अधिकारियों में से एक माने जाते है. संजीव कौशल यमुनानगर में किसी जमाने में डिप्टी कमिश्नर रहे हैं. संजीव कौशल हरियाणा के मुख्यमंत्री व हरियाणा सरकार के दिशा निर्देशों को कार्यान्वित करते हुए जिस प्रकार से पिछले लंबे अरसे से कार्य कर रहे हैं, उनका कार्य सराहनीय रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा की इस यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने रचा इतिहास, पशुओं के लिए तैयार की पहली कोविड-19 वैक्सीन

संजीव कौशल ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजस्व विभाग के रूप में जिस प्रकार से लाल डोरा की समस्या हल की, वह सरकार के लिए एक वरदान साबित हुआ. संजीव कौशल एक ऐसा उदाहरण बने हैं जो साधारण परिवार से उठे हों तथा एडिशनल चीफ सेक्रेटरी के बाद चीफ सेक्रेटरी मुख्यमंत्री हरियाणा बने.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!