हरियाणा सरकार ने शुरू की सुशासन पुरस्कार योजना, ऐसे कर्मचारियों को मिलेंगे 51 हजार

चंडीगढ़ | उल्लेखनीय और अभिनव कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए हरियाणा सरकार ने सुशासन पुरस्कार योजना शुरू की है. योजना की अधिसूचना जारी कर दी गई है. मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बताया कि योजना का उद्देश्य सुशासन को बढ़ावा देना और राज्य में सुशासन को बढ़ावा देने वाले कर्मचारियों को उनके व्यक्तिगत नवाचारों और विशेष प्रयासों से पुरस्कृत करना है.

Salary Rupee

प्रथम पुरस्कार 51 हजार रुपये

कौशल ने बताया कि सुशासन पुरस्कार दो स्तरों पर दिए जाएंगे. एक राज्य स्तरीय पुरस्कार और दूसरा जिला स्तरीय पुरस्कार. राज्य स्तरीय पुरस्कार में व्यक्तिगत कर्मचारियों या कर्मचारियों की विजेता टीम को प्रथम पुरस्कार 51 हजार रुपये नकद, द्वितीय पुरस्कार 31 हजार रुपये एवं तृतीय पुरस्कार 21 हजार रुपये दिया जाएगा. इसी तरह जिला स्तरीय पुरस्कार में प्रथम पुरस्कार 31 हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार 21 हजार रुपये तथा तृतीय पुरस्कार 11 हजार रुपये दिए जाएंगे.

ये भी मिलेगा

इन पुरस्कारों में नकद पुरस्कार के साथ-साथ ट्रॉफी, मुख्यमंत्री द्वारा हस्ताक्षरित प्रशंसा प्रमाण पत्र (जिसकी प्रति कर्मचारी की सेवा पुस्तिका में रखी जाएगी) भी दिया जाएगा. मुख्य सचिव ने बताया कि योजना के तहत राज्य स्तर पर अधिकतम 10 पुरस्कार दिये जायेंगे. प्रथम स्थान के लिए 2 पुरस्कार, द्वितीय स्थान के लिए 3 पुरस्कार और तृतीय स्थान के लिए 5 पुरस्कार होंगे. इसी प्रकार जिला स्तर पर तीनों रैंकों के लिए प्रत्येक जिले में 3 पुरस्कार दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा रोड़वेज की बसों में बदलेगा टिकट काटने का तरीका, 29 को शुरू होगी ई- टिकटिंग सुविधा

इस दिन तक करें आवेदन

संजीव कौशल ने कहा आगे कहा कि सुशासन दिवस के अवसर पर 25 दिसंबर 2022 को उत्कृष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों को दिए जाने वाले सुशासन पुरस्कार के लिए कर्मचारी आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक अधिकारी, कर्मचारी या कर्मचारियों की टीम, जिन्होंने आर्थिक, बुनियादी ढांचे और सामाजिक क्षेत्र या राज्य के प्रमुख कार्यक्रमों में उल्लेखनीय और अभिनव कार्य किया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, ग्रुप सी के पदों के लिए CET परीक्षा को पात्रता परीक्षा बनाने से किया इंकार

वे अपने आवेदन अपने संबंधित विभाग, संगठन के प्रमुख को भेज सकते हैं. आवेदन की जांच विभागाध्यक्ष द्वारा की जाएगी और उसके बाद संबंधित प्रशासनिक सचिवों को उनकी सिफारिशों के साथ अग्रेषित किया जाएगा. प्रशासनिक सचिव 30 नवंबर, 2022 तक haryanagoodgovernanceawards.haryana.gov.in पोर्टल पर आवेदन जमा/ अपलोड करेंगे. 30 नवंबर के बाद पोर्टल बंद कर दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!