हरियाणा के 10 जिलों में कोरोना का कोई केस नहीं, जानिए आपके जिले की स्थिति

चंडीगढ़ | हरियाणा में कोरोना के हालात में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वर्तमान समय के हालात देखकर यही अनुमान लगाया जा सकता है कि पूरे हरियाणा को कोरोना मुक्त होने में अभी समय  लगेगा. हरियाणा स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक राज्य के 10 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. वहीं प्रदेश के 12 जिलों में अभी भी लगातार एक्टिव केस मिल रहे हैं. सोमवार को हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या 219 तक पहुंच गई है.

corona

जानिए विस्तार से

आपको बता दें कि हरियाणा में 10 ऐसे जिले हैं.  जिनमें कोरोना के कोई नए केस नहीं मिल रहे हैं. गौरतलब है कि प्रदेश के साइबर सिटी के हालात कोरोना को लेकर सबसे गंभीर है.  गुरुग्राम में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 99 है जो कि प्रदेश में सबसे ज्यादा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर फरीदाबाद है जहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या 41 है जबकि तीसरे नंबर पर पंचकूला है यहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या 33 है.  इन प्रमुख तीन जिलों के अलावा यमुनानगर, सिरसा, रोहतक,  कुरुक्षेत्र, भिवानी, अंबाला, कैथल, पलवल में कोरोना के एक्टिव मरीज मिल रहे है.

जानिए हरियाणा में रिकवरी रेट

हरियाणा में रिकवरी रेट 98.65 प्रतिशत  है. सोमवार को प्रदेशभर से 21 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. वर्तमान में प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 219 पहुंच चुकी है. हरियाणा की डेथ रेट अभी तक सभी राज्यों से कम है. राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना की मृत्यु दर अभी तक 3.19 प्रतिशत है. वहीं हरियाणा में यह 79 प्रतिशत है.

यह भी पढ़े -   राहत भरा रविवार, पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कटौती, जानें नया रेट

आपको बता दें कि हरियाणा में कोरोना मुक्त जिलों में हिसार, सोनीपत, पानीपत, महेंद्रगढ़, जींद, रेवाड़ी, झज्जर, फतेहाबाद, चरखी दादरी और नूंह समेत 12 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. इन जिलों में अभी भी कोई एक्टिव केस नहीं है.  पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में दो मरीजों की मौत हुई है. हरियाणा में अभी तक कोरोना से 10 हजार 57 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़े -   Best Career Options: 12वीं के बाद छात्र करें ये 5 प्रोफेशनल कोर्स, मिलेगी बेहतर नौकरी

सरकार कोरोना को लेकर सतर्क

प्रदेश सरकार कोरोना से बचाव करने के लिए दिशा निर्देश जारी करती रहती है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कोरोना के नए वैरीएंट को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं.  सभी सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है. मास्क का प्रयोग करने की हिदायत प्रदेश के सभी नागरिकों को दी गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!