पेट्रोल- डीजल को लेकर आई राहत भरी खबर, फटाफट चेक करें ताजा रेट

चंडीगढ़ । तेल कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी है. आमजन के लिए राहत भरी खबर यह है कि आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. हरियाणा में एक लीटर पेट्रोल का भाव 106.21 रुपए तो वहीं डीजल 97.43 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

petrol pump

वहीं हरियाणा के जिलों की बात करें तो यहां सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल सिरसा जिलें में बिक रहा है. सिरसा में पेट्रोल- डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है. यहां आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 107.11 रुपए बना हुआ है तो वहीं डीजल 98.31 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. इसके बाद हरियाणा के फरीदाबाद में पेट्रोल और डीजल महंगा बिक रहा है. यहां आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 105.92 रुपए तो वहीं डीजल 97.17 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

वहीं साइबर सिटी गुरुग्राम की बात करें तो यहां भी पेट्रोल-डीजल का भाव अधिक बना हुआ है. यहां आज पेट्रोल का भाव 105.56 रुपए प्रति लीटर तो वहीं डीजल 96.81 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं बात अगर राजधानी चंडीगढ़ की करें, तो यहां 8 अप्रैल के बाद से तेल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में कोई बदलाव नहीं हुआ है. बुधवार को पेट्रोल 104.74 रुपये जबकि डीजल 90.83 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

यह भी पढ़े -   गर्मियों में फल खाते समय भूलकर भी ना करें यह 6 गलतियां, हो सकता है डाइजेशन खराब

बता दें कि देश में पिछले एक महीने में जहां ईंधन के दाम स्थिर है तो वहीं दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है. गुरूवार की शाम तक कच्चे तेल के 110.8 डॉलर प्रति बैरल रहे. वहीं ब्रेंट क्रूड के भाव 110.8 डॉलर प्रति बैरल ट्रेंड कर रहे हैं. गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल का भाव क्या हैं, इस आधार पर रोज तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतें निर्धारित करती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!