8 राज्यों को केंद्र सरकार ने किया अलर्ट, कोरोना के नए स्ट्रेन के 48 मामलो से मचा हड़कंप

Casino

चंडीगढ़ । केंद्र सरकार की तरफ से हरियाणा और पंजाब को एक चिट्ठी भेजी गई है. जिसमे दोनों राज्यों से फौरन एक्शन में आने को कहा गया है. बता दे कि केंद्र सरकार द्वारा यह चिट्ठी सिर्फ हरियाणा और पंजाब को ही नहीं भेजी गई, बल्कि इन दोनों राज्यों को मिलाकर कुल 8 राज्यों को भेजी गई है भारत में कोरोना के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट के 50 के करीब मामले मिलने से हड़कंप मच गया है. इसी वजह से केंद्र सरकार ने राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है.

यह भी पढ़े -   रोडवेज बसों का नहीं बढ़ेगा किराया, परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

corona photo

केंद्र स्वास्थ्य सचिव ने भेजी 8 राज्यों को चिट्ठी

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने तमिलनाडु, गुजरात, आंध्र प्रदेश,राजस्थान, कर्नाटक, पंजाब,जम्मू और कश्मीर और हरियाणा के मुख्य सचिवों को डेल्टा प्लस वेरिएंट के प्रसार को लेकर एक्शन में आने को कहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा है कि इन दिनों कोरोना के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं. इसलिए सभी राज्य सरकारें पूरी अलर्ट मोड पर रहे. इसके फैलाव को रोकने के लिए तमाम प्रभावी उपायों को अपनाया जाए.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने इन 8 राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखी चिट्ठी मे डेल्टा प्लस वेरिएंट को चिंतित करने वाला बताया है और बताया है कि यह ज्यादा संक्रामक है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि जिन जिलों में डेल्टा प्लस वेरिएंट के केस सामने आए हैं, वहाँ तुरंत ही कंटेंटमेंट उपायों को अपनाया जाए. इन इलाकों में भीड़ लगने से रोका जाए. टेस्टिंग की प्रक्रिया भी बढ़ाई जाए. टीकाकरण को और तेज किया जाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!