छात्रों को मुफ्त कोचिंग का मौका, हिसार और कुरुक्षेत्र में खोले जाएंगे Super 100 कोचिंग सेंटर

Casino

हिसार, Super 100 | हरियाणा सरकार राज्य में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए अपने स्तर पर कई कदम उठा रही है. राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीते दिनों में कई मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों का शिलान्यास और उद्घाटन किया. शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर आए दिन शिक्षा से जुड़ी तमाम नई योजनाओं से अवगत कराते रहते हैं.

coaching center

इस बीच हरियाणा के शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर ने हिसार और कुरुक्षेत्र के मेधावी छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि सुपर 100 कोचिंग केंद्र अब हिसार और कुरुक्षेत्र में भी खोले जाएंगे. सुपर 100 स्कीम हरियाणा के तहत गरीब और आर्थिक रुप से कमजोर प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त में कोचिंग दी जाती है. इन कोचिंग संस्थानों में खास तौर पर सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को आईआईटी, नीट आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है. बता दे कि प्रदेश में पहले सुपर 100 कोचिंग केंद्र केवल रेवाड़ी और पंचकूला में ही थे.

शिक्षा मंत्री ने सुपर 100 कोचिंग केंद्र के बारे में बताते हुए कहा कि पिछले वर्षों में रेवाड़ी और पंचकूला के कोचिंग केंद्रों की ओर से अच्छा परिणाम देखने को मिला. इन केंद्रों के 25 विद्यार्थियों ने आईआईटी और 72 विद्यार्थियों ने मेडिकल के लिए होने वाली नीट परीक्षा पास की है.

यह भी पढ़े -   Luvas Hisar: ड़ेयेरी प्रशिक्षण के द्वारा वैज्ञानिक देंगे आधुनिक पशुपालन की जानकारी

शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि सुपर 100 कोचिंग केंद्रों के विद्यार्थियों का प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा परिणाम देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार और कुरुक्षेत्र में अभी इसके केंद्र खोले जाए. प्रदेश के आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थी जो इंजीनियरिंग और मेडिकल क्षेत्रों में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं उनके लिए सुपर 100 कोचिंग केंद्र परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए बड़ा अवसर है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!