Jio Vs Airtel Vs Vi: किसका 5G प्लान होगा सबसे सस्ता, जानें किस कम्पनी ने क्या कहा

गैजेट, Jio Vs Airtel Vs Vi | भारत में 5G हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए अगस्त का महीना महत्वपूर्ण रहने वाला है. बता दें कि जियो, एयरटेल से लेकर वोडाफोन- आइडिया जैसी प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों द्वारा इसी महीने 5G सर्विस लांच करने का ऐलान किया गया है. 5G के स्पेक्ट्रम की नीलामी भी हो गई है जिसमें सबसे ज्यादा 5G स्पेक्ट्रम जियो की झोली में है. रिलायंस ने कुल 24,740Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की है जिसमें 700Mhz, 800Mhz, 1800Mhz, 3300Mhz और 26Ghz बैंड के स्पेक्ट्रम शामिल हैं.

jio airtel vi

वहीं भारती एयरटेल ने 19867Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की हैं जबकि वोडाफोन-आइडिया ने 6228Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की है. अब सभी के जेहन में एक ही सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर कौनसी कंपनी सबसे सस्ती 5G सुविधा उपलब्ध कराएगी. आइए जानते हैं इन सभी कंपनियों ने 5G प्लान को लेकर कया कहा है…

Reliance Jio ने दी ये जानकारी

5G स्पेक्ट्रम नीलामी में सबसे अधिक बोली लगाने वाली कंपनी रिलायंस जियो के चैयरमेन आकाश अंबानी ने कहा है कि हम अपने यूजर्स को किफायती 5G सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है. हम ऐसी सेवाएं , प्लेटफॉर्म और समाधान प्रदान करेंगे जो भारत की डिजिटल क्रांति को बढ़ावा देने में अहम भूमिका अदा करेगी. शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य देखभाल और ई- गवर्नेंस जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में हमारी 5G सेवा एक बड़ा धमाका करेगी. हम पूरे देश में 5G रोलआउट के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाएंगे. ऐसे में हम जियो के सस्ते प्लान की उम्मीद कर सकते हैं. वैसे भी मौजूदा समय में जियो के रिचार्ज प्लान अन्य कंपनियों की तुलना में सस्ते ही है.

यह भी पढ़े -   GPay Rewards: गूगल पे पर चाहिए भारी कैशबैक, तो इन आसान टिप्स को करें फॉलो

Airtel ने कहा

वहीं एयरटेल का बयान आया है कि वह इसी महीने 5G की कमर्शियल लांचिंग करेगा. एयरटेल ने भारत में 5G की लांचिंग को लेकर सैमसंग, नोकिया और एरिक्सन के साथ हाथ मिलाया है. हालांकि एयरटेल ने अभी तक 5G सर्विस के रिचार्ज प्लान्स की कीमतों को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन टेलिकॉम विशेषज्ञों का कहना है कि कंपनी के प्लान 4G की तरह नहीं होंगे. 5G प्लान्स की कीमत 4G के मुकाबले 15 प्रतिशत तक ज्यादा हो सकती है.

यह भी पढ़े -   इस दिन भारत में लांच होगा Realme 9i 5G, जाने फीचर्स और कीमत

Vi ने दी जानकारी

Vodafone Idea के मैनेजिंग डायरेक्टर रविंदर टक्कर ने कहा है कि 5G प्लान 4G के मुकाबले प्रीमियम होंगे. उन्होंने कहा कि 5G स्पेक्ट्रम हासिल करने के लिए कंपनी ने एक भारी कीमत चुकाई है, ऐसे में यह स्पष्ट कहा जा सकता है कि Vi के 5G प्लान्स सस्ते नहीं होने वालें है. हालांकि 5G प्लान के साथ 4G के मुकाबले अधिक डाटा भी मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!