SUV के अंदाज में नजर आएगी आपकी पसंदीदा ऑल्टो कार, अन्य कारो को देगी जबरदस्त टक्कर

नई दिल्ली । भारत में करीब दो दशक में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति सुज़ुकी ऑल्टो अब नए अवतार में लांच होने वाली है. बता दें कि कंपनी 2022 में कई कारों पर काम कर रही है. इन कारों में मारुति सुजुकी बलेनो और विटारा ब्रेजा भी शामिल है. ऑल्टो देश में बेहद पसंद की जाने वाली कारों में शामिल है. जल्द ही इसका नया मॉडल आने वाला है जो इसकी बिक्री में चार चांद लगाएगा. इस एंट्री लेवल हैचबैक को अब एसयूवी जैसे अंदाज में देखा गया है, जिस वजह से इसका कद पहले से बढ़ा हुआ नजर आया है. अब नए अवतार के साथ ऑल्टो न सिर्फ आकार में बड़ी होगी, बल्कि इसके केबिन में भी पहले से ज्यादा जगह होगी.

यह भी पढ़े -   Republic Day Offer: अब सिर्फ 926 रुपए में हवाई यात्रा, फटाफट करें टिकट बुक

Maruti Alto New Gen

SUV के अंदाज में नजर आएगी ऑल्टो कार

बता दें कि साल 2022 में मारुति सुजुकी ऑल्टो को लेटेस्ट जेनरेशन सुजुकी हाईटेक प्लेटफार्म पर बनाया गयाहै, जिस वजह से इस कार का माइलेज और भी बढ़ जाएगा. नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस – प्रेसो के जैसा बनाया जा रहा है, ऐसे में इसके साथ कई सारे पुर्जे एस – प्रेसो से लेकर दिए जा सकते है. बता दें कि मारुति सुजुकी का कार लाइन अप काफी व्यापक है,  ऐसे में किसी कार और अन्य वाहन के पुर्जो में अदला-बदली आसानी से हो सकती है. नई अल्टो के साथ कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं.

मौजूदा मारुति सुजुकी ऑल्टो के शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹3.5 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए ₹482000 तक जाती है. नई जनरेशन ऑल्टो के साथ मिलने वाले इंजन की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है. उम्मीद की जा रही है कि मारुति सुजुकी इसके साथ मौजूदा मॉडल वाला 3 सिलेंडर 796 सीसी पेट्रोल इंजन देगी. यह इंजन 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ आता है और 47 बीएचपी ताकत के साथ 69एनएम पीक टॉर्क बनाता है. मारुति सुजुकी 2022 आल्टो के साथ 1 लीटर का के -सीरीज इंजन भी आ सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!