गुरुग्राम: सोसाइटी में पिछले 30 घंटे से नहीं है बिजली, दुकानदारों को हुई परेशानी

गुरुग्राम । हरियाणा के गुरुग्राम जिले के सेक्टर- 37 सी स्थित ‘एपेक्स ऑवर होम सोसाइटी’ में पिछले 30 घंटे से भी ज्यादा समय से बिजली गुल है, इस सोसाइटी में गुरुवार सुबह 6:30 बजे से बिजली नहीं है, जिस वजह से यहां रहने वाले 700 परिवार समेत दुकानदार भी परेशान हैं. बिजली नहीं होने की वजह से गर्मी से बदहाल सोसाइटी में रहने वाले 700 परिवार के लोगों में से कई लोग अपनी गाड़ियों में AC चलाकर रात गुजार रहे हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में ड्रा में तय हुआ किसके खाते में जाएगा नगरपालिका/परिषद का प्रधान पद, जाने कौन-कौन सी सीटें हुईं है आरक्षित

‘एपेक्स ऑवर होम सोसाइटी’ 11 मंजिला सोसायटी है. दरअसल बिजली न होने की वजह से लिफ्ट बंद है, ऐसे में लोगों को सीढ़ियों का सहारा लेना पड़ रहा है. यहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि 700 परिवार के लिए लगभग 3000 KVA की सब स्टेशन की जरूरत होती है, लेकिन यहां केवल 100 KVA कि सब स्टेशन है. इससे लोड न झेल पाने की वजह से बिजली गुल हो गयी है.

यह भी पढ़े -   Happy International Yoga Day 2021 Wishes Images, Quotes: इन मैसेजे से बताएं योग के फायदे

bijli

‘एपेक्स ऑवर होम सोसायटी’ के फ्रंट में दुकानें हैं, और पीछे की तरफ रेजिडेंशियल फ्लैट. दुकानों में 30 घंटे से ज्यादा समय से लाइट नहीं आने पर फ्रिज बंद है, जिस वजह से दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. एक लैब है जिसमें 10 जून को ब्लड सैंपल लिया था ऐसे उसे फ्रिज में रखा गया था, लेकिन 30 घंटे से लाइट नहीं आने से खून के नमूने भी खराब हो गए. ग्रॉसरी शॉप हो या मिठाई की दुकान या फिर सब्जी की दुकान, बिजली न होने की वजह से सामान खराब हो रहे हैं. इस वजह से दुकानदारों को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा- एनसीआर में पेट्रोल- डीजल संग सीएनजी की बढ़ी कीमत, लोगों के छूटे पसीने

बता दें पिछले 30 घण्टे से भी ज्यादा समय से इस सोसाइटी में बिजली गुल है, इस वजह से दुकानदारों व लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में प्रशासन को जल्द से जल्द बिजली ठीक करनी चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!